Union All India Executive meeting begins in Prayagraj

प्रयागराज में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, स्वामी स्वरूपानंद, मुलायम सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

Union All India Executive meeting begins in Prayagraj : संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की बैठक में प्रयागराज में आरम्भ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 16, 2022/2:48 pm IST

प्रयागराज। Union All India Executive meeting : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की बैठक में प्रयागराज में आरम्भ हुई। बैठक का शुभारम्भ परमपूजनीय सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत और माननीय सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया। यह बैठक 19 अक्बटूर सायंकाल तक चलेगी।

यह भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2022: इन रिकॉर्ड्स पर रहेगी कोहली और शर्मा की नजर, रच सकते हैं नया कीर्तिमान

बैठक में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी, संघ द्दृष्टि से सभी 11 क्षेत्रों व 45 प्रांतों के संघचालक, कार्यवाह व प्रचारक और उनके सह उपस्थित हैं। बैठक में अपेक्षित 377 में से अधिकतम कार्यकर्ता उपस्थित हैं । बैठक का प्रारम्भ करते हुए सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने बैठक में आए हुए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें :  पीईटी की परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के ‘सॉल्वर’ व अभ्‍यर्थियों समेत 11 गिरफ्तार

उसके पश्चात् गत दिनों दिवंगत हुए समाज जीवन में सक्रिय प्रमुख व्यक्तियों को श्रद्धांजलि दी गई, उसमें प्रमुख द्वारका पीठ के पूज्य शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद , पंचपीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र, पूर्व न्यायाधीश आर. सी. लाहोटी , हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव , प्रसिद्ध उद्योगपति सायरस मिस्री , पुरातत्वविद बी. बी. लाल और समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव हैं।

यह भी पढ़ें :  अचानक अनियंत्रित होकर पलटी बस, 20 लोगों की गई जान, दर्जनों हुए घायल

बैठक में संघ शताब्दी की दृष्टि से कार्यविस्तार के लिए बनी योजना की समीक्षा, प्रवास की योजना, समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी। इसके अतिरिक्त पूज्य सरसंघचालक के विजयादशमी उद्बोधन में आए विषयों – जनसंख्या असंतुलन, मातृभाषा में शिक्षा, सामाजिक समरसता, महिला सहभाग आदि विषयों पर चर्चा होगी। पर्यावरण, कुटुम्ब प्रबोधन में चल रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी ली जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers