मोदी के चिंता जाहिर करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी जिला प्रशासन को दिए गए सख्त निर्देश

मोदी के चिंता जाहिर करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी जिला प्रशासन को दिए गए सख्त निर्देश

Edited By: , July 14, 2021 / 08:57 AM IST

दिल्ली। कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एडवायजरी जारी की है, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और हिल स्टेशन पर अनियंत्रित पब्लिक पर चिंता जताई है, इसके साथ ही सभी जिला प्रशासन को कोविड-19 का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। बीते दिन पीएम मोदी ने बाजारों में भीड़ और कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन को लेकर चिंता जाहिर की थी।

ये भी पढ़ें:  सिएट एमएंडएम की नई बोलेरो नियो के लिए टायरों की आपूर्ति करेगी

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Union Home Secretary Ajay Bhalla writes to Chief Secretaries and Administrators of State/UTs, urging them to issue strict directions to the district and other local authorities to regulate the crowded places and take necessary measures for the management of <a href=”https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#COVID19</a>. <a href=”https://t.co/3bNBTRtgO1″>pic.twitter.com/3bNBTRtgO1</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1415225778367725572?ref_src=twsrc%5Etfw”>July 14, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि सरकारी और निजी अस्पतालों के जरिए टीकाकरण हो सके, इसलिए जून महीने में 11.46 करोड़ वैक्सीन की डोज़ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को उपलब्ध कराए गए और जुलाई के महीने में इस उपलब्धता को बढ़ाकर 13.50 करोड़ किया गया है।

ये भी पढ़ें: थोक मुद्रास्फीति जून में घटकर 12.07 प्रतिशत हुई, खाद्य पदार्थों, कच…

मनसुख मंडाविया ने कहा कि जुलाई में कितनी वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी, इसकी जानकारी केंद्र ने राज्यों को 19 जून को ही दी थी। अगर केंद्र पहले से जानकारियां दे रही है और इसके बावजूद कुप्रबंधन और वैक्सीन लेने वालों की लंबी कतारें दिख रही हैं तो यह स्पष्ट है कि समस्या क्या है और इसकी वजह कौन है।

ये भी पढ़ें: आरइंफ्रा को शेयर, वारंट जारी करने के लिए रिलायंस पावर के शेयरधारकों…