25 deaths within 24 hours in a single city of UP

यूपी में आखिर ऐसा क्या हुआ की एक ही शहर में 24 घंटे के भीतर हो गई 25 मौतें

UP Ke Ek Hi Shahar Me 24 Ghante Ke Bhitar 25 Logon Ki Maut : यूपी में आखिर ऐसा क्या हुआ की एक ही शहर में 24 घंटे के भीतर हो गई 25 मौतें :

Edited By :   Modified Date:  January 6, 2023 / 10:35 AM IST, Published Date : January 6, 2023/10:35 am IST

कानपुर। 25 deaths within 24 hours in a single city of UP  उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी की वजह से हृदय से संबंधित रोग बढ़ी तेजी से बढ़ रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गुरुवार को यूपी के कानपुर स्थित हृदय संस्थान में 732 मरीज अपना इलाज कराने पहुंचे। जिनमे से कुल 40 मरीजों की हालत काफी गंभीर पाई गई । जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट किया गया।

यह भी पढ़े : 15 जनवरी तक देश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश…केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

25 deaths within 24 hours in a single city of UP  हृदय संस्थान में काम करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि बीते दिनों 723 मरीजों में से 39 मरीजों का तत्काल ऑपरेशन करना पड़ा। वहीं 6 से ज्यादा लोगों की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। डॉक्टर ने आगे बताया हार्ट और ब्रेन अटैक से पूरे शहर में रोगियों की मौत का आंकड़ा 25 के पार चला गया है। जिनमें से 17 हृदय रोगी तो कार्डियोलॉजी की इमरजेंसी तक ही नहीं पहुंच पाए।

25 deaths within 24 hours in a single city of UP  डॉक्टरों का कहना है कि ठंड में अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने से नसों में ब्लड क्लॉटिंग यानी खून का थक्का जम जाता है। इसी वजह से हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक पड़ रहा है।

यह भी पढ़े : 15 जनवरी तक देश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश…केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत