Paytm Payments Bank: पेमेंट लेने से डर रहे यूजर्स.., क्या सच में बंद होने वाला है पेटीएम? यहां दूर करें सारा कंफ्यूजन |Paytm Payments Bank

Paytm Payments Bank: पेमेंट लेने से डर रहे यूजर्स.., क्या सच में बंद होने वाला है पेटीएम? यहां दूर करें सारा कंफ्यूजन

Paytm Payments Bank: पेमेंट लेने से डर रहे यूजर्स.., क्या सच में बंद होने वाला है पेटीएम? यहां दूर करें सारा कंफ्यूजन

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : February 2, 2024/5:46 pm IST

Paytm Payments Bank: RBI ने 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 29 फरवरी के बाद नई डिपॉजिट स्वीकार करने और क्रेडिट लेनदेन करने पर बैन लगा दिया है। इस खबर के बाद पेटीएम यूजर्स के दिमाग में कई सवाल पैदा हो रहे हैं। कई यूजर तो Paytm पर पेमेंट लेने से भी डर रहे हैं। RBI की कार्रवाई से लोगों को डर लग रहा है कि 29 फरवरी के बाद उनके पेटीएम बैंक अकाउंट में अगर कोई पैसा बकाया रहता है, तो उसे वे कभी निकाल नहीं सकेंगे। वहीं, कई लोगों के दिमाग में ये सवाल भी आ रहा है, कि क्या Paytm बंद होने वाला है। अगर आपके मन में भी ये सवाल आ रहे हैं तो हम यहां आपका सारा कंफ्यूजन दूर करने वाले हैं।

Read more:  Lemon sold for Rs 1.5 lakh: OMG… डेढ़ लाख में बिका 1 नींबू, दिलचस्प है इसके पीछे की कहानी 

क्या बंद हो जाएगा Paytm यूपीआई

बता दें कि RBI ने केवल पेटीएम बैंक पर कार्रवाई की है, जिसमें आप 29 फरवरी के बाद अपने पेटीएम बैंक के अकाउंट से फास्टैग, मेट्रो कार्ड या किसी दूसरी चीज का भुगतान नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही 29 फरवरी के बाद पेटीएम बैंक अकाउंट में पेमेंट प्राप्त भी नहीं कर सकते। लेकिन , ये भी जान लें कि 29 फरवरी के बाद Paytm यूपीआई पर कोई असर नहीं होगा। अगर आपने अपने पेटीएम यूपीआई को बैंक से मर्ज किया हुआ है तो आप इससे पेमेंट कर सकते हैं।

Read more: Cervical Cancer: सर्वाइकल कैंसर के इन लक्षणों से नहीं निकल पाई पूनम पांडे, गलती से भी आप न करें नजरअंदाज 

29 फरवरी के बाद क्या नहीं निकाल पाएंगे Patym अकाउंट का पैसा?

कई यूजर के दिमाग में ये सवाल आ रहा है, कि अगर 29 फरवरी के बाद Patym अकाउंट में पैसा रह जाए तो उस पैसे को क्या कभी नहीं निकाल पाएंगे? तो बता दें कि अगर पेटीएम बैंक अकाउंट में आपके पैसे रह जाते हैं, तो आप उन्हें कभी भी निकाल सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp