हर ​महीने 5000 बेरोजगारी भत्ता, 1 लाख लोगों को देंगे सरकारी नौकरी, अगर उत्तराखंड में बनी हमारी सरकार: आप |Uttarakhand elections : AAP promises 1 lakh jobs and 5000 per month Unemployment allowance

हर ​महीने 5000 बेरोजगारी भत्ता, 1 लाख लोगों को देंगे सरकारी नौकरी, अगर उत्तराखंड में बनी हमारी सरकार: आप

हर ​महीने 5000 बेरोजगारी भत्ता, 1 लाख लोगों को देंगे सरकारी नौकरी! Uttarakhand elections : AAP promises 1 lakh jobs and 5000 per month Unemployment allowance

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 19, 2021/7:09 pm IST

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में सरगर्मी चरम पर है। जहां एक ओर सत्ता में वापसी का सपना देख रही भाजपा ने मुख्यमंत्री को बदल दिया है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने मतदाता को लुभाने के लिए आज कई लोक लुभावन वादे किए हैं।

Read More: गणेश विर्सजन के दौरान बड़ा हादसा, तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत 

पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को देहरादून में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि अगर राज्य में हमारी सरकार आई तो एक लाख लोगों को सरकारी नौकरियां देंगे। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां 6 अहम घोषणाए करने आया हूं। बकौल अरविंद केजरीवाल, अगर इन चुनावों में AAP जीती तो हर घर को रोजगार मिलेगा, 6 महीने में एक लाख सरकारी नौकरी तैयार की जाएंगी, जब तक आपको रोजगार नहीं मिलेगा तब तक हर महीने 5000 रुपए का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आम आदमी के द्वारा किए गए वादों में नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80% आरक्षण, युवाओं के लिए अलग से जॉब पोर्टल और अलग से रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाना शामिल है।

Read More: राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे बॉक्सिंग के ये खिलाड़ी, इस पार्टी ने घोषित किया अपना उम्मीदवार

उत्तराखंड में दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार यहां बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी साथ ही पुराने बिजली के बिलों को माफ़ किया जाएगा इसके अलावा पूरे राज्य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा मैं जो कहता हूं वो करता हूं। हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे..तो देंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पलायन एक बड़ी समस्या है। इसलिए हम यहां के लोगों को रोजगार देने की तैयारी करेंगे।

Read More: बच्चों को ऑनलाइन गेम की लत से बचाने राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन, देखें अहम सुझाव