वडोदरा झील नौका दुर्घटना मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार |

वडोदरा झील नौका दुर्घटना मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

वडोदरा झील नौका दुर्घटना मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  January 25, 2024 / 02:27 PM IST, Published Date : January 25, 2024/2:27 pm IST

वडोदरा, 25 जनवरी (भाषा) गुजरात में वडोदरा शहर के बाहरी क्षेत्र में एक झील में नौका के पलट जाने के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो हरनी झील में मनोरंजन क्षेत्र में सभी प्रकार के संचालन का जिम्मा संभालता था।

झील में नौका पलटने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई थी।

एक और व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी परेश शाह को आज सुबह शहर के बाहरी इलाके से एक राजमार्ग से गिरफ्तार किया गया। शाह के परिजन ‘कोटिया प्रोजेक्ट्स’ में साझेदार हैं और उसे ही हरनी इलाके में मोटनाथ झील में नौकाएं संचालित करने तथा मनोरंजन से जुड़े अन्य क्रिया कलाप करने का ठेका नगर निकाय ने दिया था।

पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने कहा,‘‘ जांच से पता चला है कि शाह ही कोटिया प्रोजेक्ट्स में सभी प्रकार के संचालन का जिम्मा संभाल रहा था और दुर्घटना के बाद से फरार था। हमने उसे शहर के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया है, अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।’’

अधिकारी ने बताया कि हालांकि कागजों पर शाह औपचारिक तौर पर कंपनी से किसी भी प्रकार से जुड़ा नहीं था, उसकी पत्नी,बेटा और बेटी साझेदार के तौर पर कंपनी से जुड़े थे और उन्हें भी प्राथमिकी में आरोपित किया गया है।

गुजरात में वडोदरा शहर के बाहरी क्षेत्र में एक झील में 18 जनवरी को नौका के पलट जाने से उसमें सवार 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई जबकि 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचा लिया गया।

पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)