नागपुर से बिलासपुर के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, इन स्टेशनों पर भाजपा नेता करेंगे स्वागत |

नागपुर से बिलासपुर के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, इन स्टेशनों पर भाजपा नेता करेंगे स्वागत

Vande Bharat Express left from Nagpur to Bilaspur: महाराष्ट्र के नागपुर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसके लिए सभी स्टेशनों में स्वागत की तैयारी की गई है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 10:34 AM IST, Published Date : December 11, 2022/10:33 am IST

Vande Bharat Express left from Nagpur to Bilaspur: रायपुर। महाराष्ट्र के नागपुर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसके लिए सभी स्टेशनों में स्वागत की तैयारी की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा सांसद संतोष पांडे और अरुण साव राजनांदगांव में स्वागत करेंगे। वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह भी राजनांदगांव में स्वागत करेंगे। वहीं सरोज पांडे और विजय बघेल दुर्ग में स्वागत करेंगे। इनके अलावा सांसद सुनील सानी और विधायक बृजमोहन अग्रवाल रायपुर में स्वागत करेंगे। वहीं विधायक शिवरतन शर्मा भाटापारा रेलवे स्टेशन में स्वागत करेंगे, बिल्हा रेलवे स्टेशन में धरमलाल कौशिक स्वागत करेंगे। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में अमर अग्रवाल स्वागत करेंगे।

read more: प्रदेश में होगा मैंडूस तूफान का असर, कई हिस्सों में बारिश की संभावना, डेरा जमाने जा रहे बारिश काले बादल

Vande Bharat Express left from Nagpur to Bilaspur

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नागपुर–बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ कर दिया है, गाड़ी संख्या 20825/20826 बिलासपुर-नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। ट्रेन दोनों छोर से संचालित की जाएगी, इस ट्रेन के रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव एवं गोंदिया स्टेशनों में स्टॉपेज दिए गए हैं।

इसी के अनुसार नागपुर से बिलासपुर जाने वाली पहली उद्घाटन विशेष वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसंबर 2022 को नागपुर से सुबह 9.30 बजे झंडी दिखाकर रवाना कर ​दिया है। इस ट्रेन में 16 कोच हैं, जिनमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटीव चेयर कार शामिल हैं, ये मध्य भारत की पहली और देश की छठवीं वन्दे भारत ट्रेन है।

read more: 5 तस्करों को जिंदा पैंगोलिन के साथ वन विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकता है बड़ा खुलासा