MP today weather

प्रदेश में होगा मैंडूस तूफान का असर, कई हिस्सों में बारिश की संभावना, डेरा जमाने जा रहे बारिश काले बादल

MP today weather आज से बदल सकता है मप्र का मौसम, रविवार को पूर्वी मध्य प्रदेश पर छाने लगेंगे बादल, हवाओं के साथ नमी आने के कारण

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 09:58 AM IST, Published Date : December 11, 2022/9:54 am IST

MP today weather: भोपाल। मध्य प्रदेश में भी मैंडूस का असर होने वाला है। मौसम विभाग की जानकारी क अनुसार मौसम में फिर से बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज से पूरे प्रदेश में मौसम बदलेगा। आज से पूर्वी मध्य प्रदेश पर बादल अपना डेरा जमाने जा रहे है। तो वहीं मैंडूस तूफान के चलते पूरे देश के मौसम पर असर पड़ रहा है। असर मध्य प्रदेश में भी होने जा रहा है। जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में बारिश की आशंका जताई गई है। गौरतलब है कि हवाओं के साथ नमी आने के कारण तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इतना ही नहीं राजधानी भोपाल में भी पारिश की संभावना है।

मैंडूस का दिखेगा असर

MP today weather: बारिश और बादल छंटने के बाद पूरे प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। मौसम खुलने के बाद कोहरा पड़ेगा साथ ही ठंड अपने शबाव पर होगी। बता दें कि मैंडूस तूफान के चलते पूरे देशभर में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जिसके चलते देश के कई हिस्सों में भारी बारिश तो कई हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है। मालूम हो कि मैंडूस तूफान चैन्नई में भारी तबाही मचा रहा है। इकले बाद मैंडूस तमिलनाडु तट से टकरा गया है। यहां भी तूफान के तबाही मचाने की अशंका है। मैंडूस तूफान के चलते देशभर में मौसम पर असर पड़ रहा है।

12 दिसंबर को बारिश के आसार

आने वाले 2 से 3 दिनों में प्रदेश के कई स्थानों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसका असर दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में होगा। बैतूल, इटारसी, भोपाल, इंदौर, सागर,रीवा, छिंदवाड़ा और शहडोल में 12 दिसंबर को हल्के बादल रहेंगे और बूंदाबांदी की संभावना है। 13 दिसंबर को बड़वानी, छिंदवाड़ा, इटारसी, दमोह उमरिया में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण हवाओं की दिशा बदलेगी और नमी आएगी, जिससे जबलपुर में 12 दिसंबर को हल्के बादल छा सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें