Vegetable prices skyrocketing, cabbage crossed Rs 800

आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, 800 रुपए के पार पहुंचा गोभी, टमाटर 380 तो लौकी बिक रहा 340 रुपए किलो

Vegetable prices skyrocketing, cabbage crossed Rs 800 भारत की सब्जियां श्रीलंका के मुकाबले सस्ती हैं। भारत आर्थिक संकट में सहयोग कर रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 15, 2022/6:26 pm IST

Vegetable prices : श्रीलंका। श्रीलंका में गहराते आर्थिक संकट के बीच महंगाई भी आसमान छूने लगी, हालांकि कुछ सब्जियों की कीमतें पिछले महीनों की तुलना में थोड़ी कम हुई है, क्योंकि भारत आर्थिक संकट में सहयोग कर रहा है। भारत की तरफ से श्रीलंका को यूरिया और कीटनाशक भेजी गई। भारत से पेट्रोल और डीजल भी भेजा जा रहा है, उसकी वजह से सब्जियों की आवाजाही भी पहले की तुलना में बेहतर हो गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

READ MORE: आम जनता को फिर लगा झटका, बिजली दर में हुई बढ़ोतरी, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा 

Vegetable prices : उदाहरण के तौर पर आलू और प्याज ऐसी सब्जियां हैं जिनकी कीमत पहले काफी ज्यादा बढ़ रही थी, लेकिन भारत से तेल आने की वजह से कीमत काफी कम हो गई या ये कह सकते हैं कि श्रीलंका में जो सब्जियां मिल रही हैं उन सब्जियों की तुलना में भारत से आने वाली सब्जियों की कीमत कम हैं। सब्जी बेचने वाले दुकानदार फिरौन ने सभी सब्जियों की कीमतें बताई और ये भी बताया है कि भारत की सब्जियां श्रीलंका के मुकाबले सस्ती हैं।

दरअसल श्रीलंका इस वक्त सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। देश में आर्थिक संकट के साथ-साथ राजनीतिक संकट भी जारी है। सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर हैं। देश के राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा है।

READ MORE: बच्चों में बढ़ने लगी ये बीमारी, ध्यान नहीं दिया तो हो सकता है खतरनाक, जल्द शुरू होगा टीकाकरण अभियान 

श्रीलंका की सब्जियों का रेट
Vegetable prices : प्याज- अभी 260 रुपये/किलो, टमाटर- अभी 380 रुपये/किलो, शिमला मिर्च- अभी 750 रुपये/किलो, गोभी- अभी 800 रुपये/ किलो, लौकी- अभी 340 रुपये/ किलो, ब्रोकली- अभी 2400 रुपये/ किलो

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…

 
Flowers