Vehicle insurance is necessary to buy petrol and diesel

वाहन चालकों को आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल डीजल, पहले करना होगा ये काम, नहीं तो आ सकती है बड़ी मुसीबत

Vehicle insurance is necessary to buy petrol and diesel: गाड़ी का बीमा नहीं है तो हो सकता है कि आपको पेट्रोल या डीजल नहीं मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2023 / 10:47 PM IST, Published Date : March 11, 2023/10:47 pm IST

Vehicle insurance is necessary to buy petrol and diesel : नई दिल्ली। एक ओर जहां पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे है तो वहीं यातायात पर नए नियमों का जाल बिछता जा रहा है। पेट्रोल डीजल खरीदने के लिए भी अब यातायात पर नया नियम लागू हुआ है। अगर आपके गाड़ी का बीमा नहीं है तो हो सकता है कि आपको पेट्रोल या डीजल नहीं मिलेगा और आपसे पहले बीमा करवाने के लिए कहा जाए। ये चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि इंश्योरेंस इंडस्ट्री ने एक प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि बिना बीमा कराने वाले वाहनों को ऑयल पंपों पर तेल भरने की अनुमति नहीं दी जाए।

read more : Surajpur News : पत्नी ने मामूली विवाद के चलते पति पर किया जानलेवा हमला, जिंदगी और मौत से जूझ रहा सुहाग

Vehicle insurance is necessary to buy petrol and diesel : एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑटोमोबाइल बीमा के प्रस्ताव को देखते हुए बीमा उद्योग ने ये प्रस्ताव रखा है। प्रस्ताव इस महीने की शुरूआत में बीमा नियामक, भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण या आईआरडीएआई की ओर से आयोजित ‘बीमा मंथन’ के दौरान की गई पेशकश का एक पार्ट है। ये ऐप बताएगा बीमा हुआ है या नहीं: ये प्रस्ताव पेश करने के साथ ही एक ऐप की भी पेशकश की है, जो एम परिवहन से रजिस्टर्ड होगा और बताएगा कि किस वाहन का बीमा हुआ है और किसका नहीं।

read more : Women Premier League: शेफाली वर्मा की तूफानी पारी में उड़ी गुजरात जॉयंटस, 28 गेंदों पर ठोके 76 रन, दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी जीत 

Vehicle insurance is necessary to buy petrol and diesel : रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इस प्रस्ताव को स्वीकार किया जाता है तो ये ऐप तेल कंपनियों के साथ शेयर किया जाएगा और हर पेट्रोल पर इसकी उपलब्धता होगी। कैमरा स्कैनर से वाहनों स्कैन कर लिए जाएंगे और ये ऐप तुरंत गाड़ी के बीमा स्टेटस के बारे में जानकारी देगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें