Vice-President Election 2022: See who is getting whose support?

Vice-President Election 2022: उप-राष्ट्रपति चुनाव पर पक्ष विपक्ष आमने-सामने, देखें किसे मिल रहा किसका समर्थन?

Vice-President Election 2022: उप-राष्ट्रपति चुनाव पर पक्ष विपक्ष आमने-सामने, देखें किसे मिल रहा किसका समर्थन? who is getting whose support?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 5, 2022/12:10 pm IST

Vice-President Election 2022: नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति पद के लिए कल यानी 6 अगस्त को चुनाव होगा और उसी दिन ही चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 11 अगस्त को खत्म हो रहा है। एनडीए ने इस बार पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया। वहीं NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की टक्कर विपक्ष की मार्गरेट अल्वा से है।

कल होने वाले मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अब कमर कस ली है। BJP संसदीय दल ने सभी सांसदों को आज शाम चाय पर बुलाया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। बीजेपी अध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी सांसदों को मतदान का तरीका बताया जाएगा। इस दौरान जगदीप धनखड़ भी रहेंगे।

Read more: 10 साल के बच्चे ने खुद के किडनैपिंग की रची कहानी, वजह जानकर चौंक जायेंगे आप 

जगदीप धनखड़ की जीत तय
चुनाव में जगदीप धनखड़ की जीत तय मानी जा रही है। उन्होंने बसपा का भी समर्थन हासिल हो गया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने उपराष्ट्रपति के आगामी चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया।

विपक्षी उम्मीदवार को मिला इन पार्टियों का समर्थन
Vice-President Election 2022: वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने उप राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। आप ने राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भी समर्थन किया था।

Read more: राजधानी समेत इन संभागों और जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

Vice-President Election 2022: मार्गरेट अल्वा को झारखंड मुक्ति मोर्चा का भी समर्थन मिला है। लेकिन उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संयुक्त विपक्ष के स्टैंड के विपरीत एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था।

बता दें कि विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्ग्रेट अल्वा ने बृहस्पतिवार को सभी सांसदों से बिना किसी भय या राजनीतिक दबाव के ‘सबसे उपयुक्त’ उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें