Vijay Kumar resigns as Security Advisor to Home Ministry due to personal reasons

चंदन तस्कर वीरप्पन को ढेर करने वाले IPS विजय कुमार ने सुरक्षा सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा, जानें ये वजह

चंदन तस्कर वीरप्पन को मारने वाले दिग्गज IPS विजय कुमार ने सुरक्षा सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा, जानें ये वजह resigns as Security Advisor

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 15, 2022/2:20 pm IST

नयी दिल्ली।  K Vijay Kumar resigns :  चंदन तस्कर वीरप्पन को मारने वाले दिग्गज पुलिस अधिकारी के. विजय कुमार ने निजी कारणों से गृह मंत्रालय (एमएचए) के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ समय पहले निजी कारणों से इस्तीफा देने वाले कुमार ने दिल्ली में अपना आवास भी खाली कर दिया है और चेन्नई चले गए हैं।

यह भी पढे़ं :  बस ने वाहन को मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत, दो गंभीर रुप से घायल… 

K Vijay Kumar resigns : उन्होंने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा ,‘‘ मैं अब चेन्नई में रहता हूं। मैने निजी कारणों से एमएचए में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।’’ कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, एमएचए अधिकारियों और सभी प्रदेशों के पुलिस बलों के प्रमुखों के प्रति उनके कार्यकाल के दौरान सहयोग के लिये आभार जताया।

यह भी पढ़ें : MP Teachers Recruitment 2022: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में होगी 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

वह मुख्य रूप से वामपंथी कट्टरवादियों और जम्मू कश्मीर के मसलों पर सरकार को सलाह दे रहे थे। भारतीय पुलिस सेवा के 1975 बैच के अधिकारी कुमार को 2012 में एमएचए में नियुक्ति मिली थी। वह इसी साल केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल ( सीआरपीएफ) के महानिदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

यह भी पढ़ें :  इन अक्षरों से शुरू होते हैं जिनके नाम, उनपर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी नहीं होती इन चीजों की कमी

वह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार भी रहे और 2019 में फिर गृह मंत्रालय में वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार बने।

और भी है बड़ी खबरें…