MP Teachers Recruitment: More than 10 thousand posts are going to be fill

MP Teachers Recruitment 2022: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में होगी 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

MP Teachers Recruitment: More than 10 thousand posts are going to be fill : MP Teachers Recruitment 2022: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में होगी 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 15, 2022/9:29 am IST

भोपाल। MP Teachers Recruitment 2022 : मध्यप्रदेश में शिकक्ष भर्ती को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके तहत माध्यमिक शिक्षा के 6539 पदों पर भर्ती होने वाली है। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी का चयन माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के क्वॉलिफायर की मेरिट के आधार पर होगा। वहीं प्रदेश के जनजातीय कार्य विभाग की 1539 पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी। वहीं उच्च माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतगर्त 4075 पदों पर भर्ती होने वाली है।

Read More : ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी में लगी भयानक आग, मची अफरा-तफरी, दमकल की गाड़ियां मौजूद

बता दें स्कूली शिक्षा विभाग के पांच हज़ार पदों पर शिक्षकों की भर्ती होनी है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना अनिवार्य होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों विभागों में सबसे ज़्यादा अंग्रेज़ी विषय के शिक्षकों के लिए भर्ती निकली है। इन पदों के लिए दस्तावेज़ अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Read More : ‘स्कूल में टीचर ने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और.. ‘, खुद को आग लगाने के बाद मौत से जूझ रही छात्रा ने बताई आपबीती

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आपको अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए आप मध्यप्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 16 अक्टूबर तक तिथि तय की गई है। इच्छुक उम्मीदवार को शिक्षक भर्ती के रजिस्ट्रेशन के लिए 16 अक्टूबर तक आवेदन करना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के बाद दस्तावेज सत्यापन और पात्रता के आधार पर सूची निकाली जाएगी। चयन सूची के प्रकाशन पर उम्मीदवारों को चयन करने का मौका मिलेगा।

Read More : मस्जिद के बाहर पूर्व मुख्य न्यायधीश की गोली मारकर हत्या

बता दें स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2022 तक बढ़ाई गई है। पूर्व में यह 10 अक्टूबर थी। आयुक्त लोक शिक्षण ने बताया कि अभ्यर्थी एम.पी. ऑनलाईन पोर्टल https://trc.mponline.gov.in पर 16 अक्टूबर तक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। साथ ही 30 दिसंबर 2019 के विज्ञापन के आधार पर ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने दस्तावेज अपलोड कर सत्यापन कराया था, किन्तु मेरिट कम होने से जिनकी नियुक्ति नहीं हुई है उन सभी अभ्यर्थियों को पुनः दस्तावेज अपलोड कराना अनिवार्य होगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें