Violation of Corona rules, five arrested including BJP MLA

कोरोना नियमों का उल्लंघन, भाजपा विधायक समेत पांच गिरफ्तार, 100 लोगों के साथ निकाल रहे थे रैली

निकाय चुनाव: कोविड नियमों के उल्लंघन के मामले में विधायक समेत पांच भाजपा सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 9, 2022/6:20 pm IST

कोलकाता (भाषा) पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में चंदननगर निकाय चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें पुरसुरा सीट से भाजपा विधायक बिमान घोष भी शामिल हैं। चंदननगर, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और आसनसोल में नगर निगम के लिए चुनाव 22 जनवरी को होने हैं।

Read more : यहां 10 जनवरी से सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही कर पाएंगे ट्रेनों में सफर, मास्क नहीं पहनने पर 500 फाइन 

चंदननगर पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, विधायक घोष वार्ड संख्या-26 में करीब 100 लोगों के साथ रैली निकाल रहे थे, जोकि एसईसी के नियमों का उल्लंघन है। एसईसी के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोविड-19 के मद्देनजर निकाय चुनाव अभियान के दौरान पांच से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते। इस वार्ड से भाजपा की तरफ से संध्या दास उम्मीदवार हैं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक कर्मी ने जब विधायक से कहा कि वह नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर कर्मी के साथ तकरार हुई और उन्होंने रैली रद्द करने से इंकार कर दिया।

Read more :  प्रधानमंत्री मोदी ने की कोरोना संक्रमण की समीक्षा, उच्चस्तरीय बैठक में हुआ मंथन 

अधिकारी ने बताया कि विधायक घोष और संध्या दास समेत पांच भाजपा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया। वहीं, भाजपा विधायक ने नियमों के उल्लंघन के आरोपों को खारिज किया और कहा कि उनके समेत पार्टी के पांच सदस्य ही क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बाकी के लोग स्थानीय निवासी थे, जोकि उनके साथ आ गए थे।