पृथक ‘उत्तर बंगाल’ राज्य लोगों की आवाज़: केंद्रीय मंत्री |

पृथक ‘उत्तर बंगाल’ राज्य लोगों की आवाज़: केंद्रीय मंत्री

पृथक ‘उत्तर बंगाल’ राज्य लोगों की आवाज़: केंद्रीय मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 17, 2021/4:48 pm IST

सिलीगुड़ी/कोलकाता, 17 अगस्त (भाषा) केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने मंगलवार को कहा कि ‘उत्तर बंगाल’ को अलग राज्य बनाना क्षेत्र के लोगों की आवाज है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘शहीद सम्मान यात्रा’ के तहत सिलीगुड़ी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बारला ने कहा कि वह एक अलग राज्य बनाने के लिए उपयुक्त स्तर पर इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

मंत्री ने कहा, “पृथक उत्तर बंगाल राज्य का निर्माण क्षेत्र के लोगों की आवाज है। मैं इस मुद्दे को उचित स्तर पर उठाऊंगा।”

अलीपुरद्वार से भाजपा सांसद और अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री बारला ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने राज्य की अल्पसंख्यक आबादी के लिए कुछ नहीं किया और वोट हासिल करने के लिए उनका इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा, “टीएमसी सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए क्या काम किया है? बस अपने राजनीतिक फायदे के लिए उनका वोट लिया है।’

बारला ने आरोप लगाया कि विकास के नाम पर टीएमसी आतंकी हथकंडों और प्रताड़ना का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा, “देखिए पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कैसे हिंसा भड़की।”

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं लेकिन टीएमसी सरकार हमेशा केंद्र से लड़ती रही है।

विपक्ष को एकजुट करने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयासों का जिक्र करते हुए बारला ने कहा, ‘दीदी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं। ऐसा कभी नहीं होगा।’

दार्जिलिंग से भाजपा के सांसद राजू बिस्ता ने आरोप लगाया कि पूरे पश्चिम बंगाल में ‘चुनाव के बाद की हिंसा’ में 150 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता मारे गए और उनकी याद में ‘शहीद सम्मान यात्रा’ शुरू की गई है।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है और हम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से ममता बनर्जी के दमन के शासन से हमें बचाने का आग्रह करते हैं।”

अधिकारियों ने बताया कि इस बीच, पार्टी विधायक शंकर घोष सहित भाजपा के कई कार्यकर्ताओं को सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कोविड ​​-प्रतिबंधों के बीच बिना अनुमति के इकट्ठा होने के आरोप में हिरासत में लिया।

बिस्ता ने कहा कि वे 75वें स्वतंत्रताल दिवस के मौके पर ‘युवा संकल्प यात्रा’ में भाग लेने के लिए एकत्र हुए थे।

केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार को कोलकाता में भाजपा के राज्य मुख्यालय से बर्दवान शहर तक ‘शहीद सम्मान यात्रा’ के एक हिस्से का नेतृत्व करना था। उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें पार्टी समर्थकों के साथ जाने से रोक दिया।

शिक्षा राज्य मंत्री ने अपनी कार में अपनी यात्रा जारी रखी और रास्ते में बेलूर मठ का दौरा किया।

केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर ने आरोप लगाया कि उन्हें उत्तर 24 परगना के बिरती में पुलिस ने हिरासत में लिया। वह एक मंदिर में पूजा करने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने दावा किया कि भाजपा नेता खुद पुलिस वैन में बैठ गए।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यात्रा का एक चरण उत्तर बंगाल में, दूसरा बिरती में और तीसरा कोलकाता में राज्य पार्टी मुख्यालय से शुरू करने का कार्यक्रम है।

भाषा

नोमान उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)