मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई दिल्ली की परेशानी, सड़क धंसी, अब बाढ़ का खतरा | Watch Video :

मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई दिल्ली की परेशानी, सड़क धंसी, अब बाढ़ का खतरा

मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई दिल्ली की परेशानी, सड़क धंसी, अब बाढ़ का खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 26, 2018/8:21 am IST

नई दिल्ली। गुरुवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर की रफ्तार रोक दO है जबकि ग्रेटर नोएडा के मुबारकपुर में एक 2 मंजिला इमारत ढह गई इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है क्योंकि समय रहते ही लोगों को बाहर निकाल लिया। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले चार दिन तक बारिश होने के अनुमान हैं।

2 घंटे की बारिश ने ही दिल्ली को परेशान कर दिया है। इसी दौरान हरियाणा के यमुनानगर के हथनीकुंड बैराज से 1 लाख 80 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिसके 72 घंटे में दिल्ली पहुंचने का अनुमान है। इससे निचली दिल्ली के कई इलाके पानी में डूब सकते हैं। प्रशासन ने हरियाणा से आने वाले इस पानी से दिल्ली के कई निचले इलाकों में बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : महिला हॉकी विश्वकप में आज आयरलैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम

इधर दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वसुंधरा के वार्तालोक में सड़क धंस गई। इससे लंबा जाम लगा हुआ है। वार्तालोक और प्रज्ञालोक सोसायटी के 60 फ्लैट खाली करा लिए गए हैं ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।

मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क यातायात प्रभावित होने के साथ ही, मेट्रो सेवा पर भी बारिश का असर पड़ा है। मेट्रो ट्रेनें अपनी सामान्य रफ्तार से धीमी चल रही हैं।



वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers