हम 'ग्रेटर टिपरालैंड' की मांग नहीं छोड़ेंगे: प्रद्योत देबबर्मा |

हम ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग नहीं छोड़ेंगे: प्रद्योत देबबर्मा

हम 'ग्रेटर टिपरालैंड' की मांग नहीं छोड़ेंगे: प्रद्योत देबबर्मा

:   Modified Date:  March 6, 2024 / 11:41 AM IST, Published Date : March 6, 2024/11:41 am IST

अगरतला, छह मार्च (भाषा) टिपरा मोथा पार्टी के प्रमुख प्रद्योत देबबर्मा ने कहा कि वह ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग नहीं छोड़ेंगे।

देबबर्मा ने मंगलवार को राज्य के मूल लोगों की समस्याओं के स्थायी समाधान के वास्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उनकी पार्टी, केंद्र और त्रिपुरा सरकार के बीच त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के एक दिन बाद यह बात कही।

उन्होंने कहा, ”हम ग्रेटर टिपरालैंड की मांग नहीं छोड़ेंगे, भले ही इसे हासिल करने में समय लगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी अयोध्या में राम मंदिर की मांग कभी नहीं छोड़ी और आखिरकार कई वर्षों के बाद उन्हें इसमें सफलता मिली। इसी तरह टिपरा मोथा भी राज्य के लिए ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग करना नहीं छोड़ेगा।”

देबबर्मा समझौते पर हस्ताक्षर के बाद अपनी पार्टी की समीक्षा बैठक के बाद प्रेस से बात कर रहे थे।

एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा, ”आने वाले दिनों में टिपरा समझौते को कैसे लागू किया जाएगा, इसके बारे में आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श करने के लिए आज पार्टी के नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। साथ ही हम अपने आंदोलन को कैसे मजबूत बना सकते हैं, इसको लेकर भी चर्चा की गई।”

एक आधिकारिक बयान के अनुसार समझौते के तहत, त्रिपुरा के मूल निवासियों के इतिहास, भूमि और राजनीतिक अधिकारों, आर्थिक विकास, पहचान, संस्कृति और भाषा से संबंधित सभी मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने पर सहमति हुई।

प्रेस से बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या टिपरा मोथा अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा तो देबबर्मा ने कहा कि वह उचित समय आने पर पार्टी के फैसले की घोषणा करेंगे।”

उन्होंने कहा, ”समय आने पर मैं फेसबुक लाइव आकर इस बारे में घोषणा करूंगा।”

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ अपनी मुलाकात पर उन्होंने कहा, ”सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा मेरे दोस्त हैं। कांग्रेस विधायक बिराजित सिन्हा से भी मेरे अच्छे संबंध हैं। वहीं, अमित शाह जी और आदित्य ठाकरे के साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं।”

भाषा प्रीति शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)