Weather Alert: पूरे महीने परेशान करेगा मौसम, सामान्य से ज्यादा पड़ेगी ठंड और ज्यादा होगी बारिश |

Weather Alert: पूरे महीने परेशान करेगा मौसम, सामान्य से ज्यादा पड़ेगी ठंड और ज्यादा होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार फरवरी में ठंड का असर और बढ़ सकता है, इस दौरान दिल्ली में बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चलेंगी। कभी कभी धूप ​भी निकलेगी। साथ ही फरवरी में तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 2, 2022/8:56 pm IST

Weather News: मौसम विभाग के अनुसार फरवरी में ठंड का असर और बढ़ सकता है, इस दौरान दिल्ली में बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चलेंगी। कभी कभी धूप ​भी निकलेगी। साथ ही फरवरी में तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, वहीं बारिश सामान्य से काफी अधिक हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी कमी देखने को मिल सकती है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को आसमान में आंशिक तौर पर बादल रहे। वहीं, सुबह में घना कोहरा देखने को मिला है, वहीं, हवा में भी तेजी देखने को मिली। इससे गलन वाली सर्दी महसूस होने लगी है, मौसम विभाग की मानें तो 4 फरवरी को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। बूंदाबांदी हो सकती है, वहीं, 5 फरवरी से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। 6 फरवरी को आसमान में तेज धूप खिलेगी। अधिकतम तापमान एक बार फिर 21 से 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ें: Bhopal : आज शाम BJP विधायकों की बड़ी बैठक | Congress ने बैठक को बताया अलोकतांत्रिक

2 फरवरी से पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, इससे दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। वहीं, 3 और 4 फरवरी को छिटपुट बारिश हो सकती है, मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद मौसम साफ हो जाएगा, इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी। सुबह और रात के समय सर्द हवाओं का दौर शुरू हो सकता है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>CLICK HERE