Weather change again in India : IMD issues warning of heavy rain in states

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather change again in India : IMD issues warning of heavy rain in these states

Edited By: , May 24, 2022 / 07:34 PM IST

नई दिल्लीः Weather change again in India देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो 24 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में और अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में भीषण बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की है।

Read more : कार्तिक आर्यन ने तोड़ा अक्षय और सलमान का घमंड, बनाया कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड… 

Weather change again in India  मौसम विभाग ने बताया कि अगले 3 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है। अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे में गरज के साथ मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं जम्मू- कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

Read more :  कार्तिक आर्यन ने तोड़ा अक्षय और सलमान का घमंड, बनाया कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड… 

यहां ओलावृष्टि की चेतावनी

Weather change again in India  मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के कई अलग-अलग हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। इसके बाद से इन राज्यों में बारिश की गतिविधि में 25 मई से कमी आएगी। आज 24 मई को ओडिशा में और 27 और 28 मई को असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है। आइएमडी ने आज के लिए उत्तराखंड, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में ओलावृष्टि की गतिविधि के साथ आंधी तूफान (50-60 किमी प्रति घंटे) की चेतावनी दी है।

Read more : कार्तिक आर्यन ने तोड़ा अक्षय और सलमान का घमंड, बनाया कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड… 

देश की इन हिस्सों में तेज हवाएं चलने का है अलर्ट

पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार को छिटपुट स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज उत्तर गुजरात तट के साथ और उत्तर पूर्व अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

 

#HarGharTiranga