Kedarnath Dham yatra ko lekar bada update

केदारनाथ धाम में हर पल बदल रहा मौसम का मिजाज, बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई श्रद्धालुओं की मुश्किलें, 3 मई तक रोका गया रजिस्ट्रेशन

Snowfall in Kedarnath Dham:  केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण धाम में ठंड बढ़ गई है।

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2023 / 09:22 PM IST, Published Date : May 2, 2023/9:22 pm IST

उत्तराखंड : Snowfall in Kedarnath Dham:  केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण धाम में ठंड बढ़ गई है। केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण यात्रा प्रभावित हो रही है। जिला प्रशासन की ओर से अब तीर्थयात्रियों को केदारनाथ धाम जाने से रोका जा रहा है। साथ ही धाम में हो रही बर्फबारी के कारण परेशानियां बढ़ने लगी हैं। ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से तीर्थयात्रियों को यात्रा पड़ावों पर रोक कर सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की जा रही है। वहीं मौसम के तल्ख मिजाज को देखते हुए रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन तीन मई तक के लिए रोक दिया है। साथ ही तीर्थयात्रियों को मौसम की जानकारी लेने के बाद आगे की यात्रा करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : सूर्य और बुध की युति से होगा बुधादित्य राजयोग का निर्माण, इन राशि वालों का बदलेगा भाग्य, होगी पैसों की बारिश 

3 मई तक के लिए रोका गया रजिस्ट्रेशन

Snowfall in Kedarnath Dham:   रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने केदारनाथ में खराब मौसम और बर्फबारी के चलते केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन 3 मई तक के लिए रोक दिया है। कहा कि मौसम ठीक होने पर पंजीकरण के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। पहले यह रोक 30 अप्रैल तक थी. लेकिन धाम में मौसम नहीं सुधर रहा है, जिसके बाद प्रशासन ने रोक को और बढ़ा दिया गया है।

केदारनाथ धाम के लिए दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन तीर्थयात्रियों से मौसम साफ होने के बाद यात्रा करने की अपील कर रहा है। अनाउंसमेंट के जरिये तीर्थयात्रियों को रोककर उन्हें बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें : भीषण सड़क हादसे में 3 बच्चे, 3 महिला समेत 10 लोग घायल, पांच की हालत गंभीर

श्रद्धालुओं के रुकने और खाने के लिए की गई उचित व्यवस्था

Snowfall in Kedarnath Dham:   ऐसे में धाम में श्रद्धालुओं को मौसम की बेरुखी का सामना करना पड़ सकता है। जबकि श्रद्धालुओं के लिए यात्रा पड़ावों में रहने और खाने की उचित व्यवस्था की गई है। आलम ये है कि उत्तराखंड में बदले मौसम के कारण श्रद्धालुओं को पड़ावों पर रुककर मौसम के साफ होने का इंतजार करना पड़ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers