Weekend Lockdown in These States of India Liquor Shops will Close

इन राज्यों में लगा वीकेंड लॉकडाउन, बंद रहेंगी शराब दुकान सहित ये सेवाएं, जानिए पूरी डिटेल

इन शहरों में लगा वीकेंड लॉकडाउन, बंद रहेंगी शराब दुकानें सहित ये सेवाएं! Weekend Lockdown in These States of India Liquor Shops will Close

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 8, 2022/7:19 pm IST

नई दिल्ली: Weekend Lockdown कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात को देखते हुए कुछ राज्यों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली के साथ ही गुजरात, तमिलनाडु और कर्नाटक वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान इन राज्यों की सरकारों ने कई सेवाओं पर पाबंदी लगा दी है।

Read More: ए​क ही परिवार के चार सदस्यों ने कर ली खुदकुशी, आत्महत्या करने से पहले भाई को भेजा था ऑडियो मैसेज

Weekend Lockdown कर्नाटक सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, सभी तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान शराब की बिक्री पर भी रोक लगाई गई है। गाइडलाइन के मुताबिक, शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होकर दो दिनों तक शराब की बिक्री नहीं होगी। खुले स्थानों में 200 लोगों और बंद स्थानों में 100 लोगों के साथ विवाह समारोहों की अनुमति है। रेस्तरां, होटल और भोजनालयों को केवल टेक-अवे और होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

Read More: UP Assembly election 2022: यूपी में किन मुद्दों पर भाजपा लड़ेगी चुनाव, तारीखों के ऐलान के बाद योगी ने बताया 

मेट्रो शहरों में कोरोना के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु जैसे शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन शहरों पाजिटिविटी दर भी बहुत बढ़ गई है। कोलकाता में पाजिटिविटी दर जहां 47 प्रतिशत हो गई है वहीं मुंबई में 29.90 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में यह आंकड़ा जहां 15.34 प्रतिशत रहा वहीं चेन्नई शहर में 7.3 प्रतिशत दर्ज किया गया।

Read More: कोरोना को लेकर सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

 
Flowers