West Bengal bypoll: Trinamool wins Gosaba, Dinhata and Khardah vis seats, shantipur gains big

प.बंगाल उपचुनाव: तृणमूल ने गोसाबा, दिनहाटा और खरदाह विस सीटें जीतीं, शांतिपुर में बड़ी बढ़त

West Bengal bypoll: Trinamool wins Gosaba, Dinhata and Khardah vis seats, shantipur gains big प.बंगाल उपचुनाव: तृणमूल ने गोसाबा, दिनहाटा और खरदाह विस सीटें जीतीं, शांतिपुर में बड़ी बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 2, 2021/3:06 pm IST

कोलकाता, 2 नवंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने तीन पर जीत हासिल कर ली है। इन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में डाले गए मतों की गणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज, मंगलवार की सुबह आठ बजे शुरू की गई थी।

पढ़ें- कोरोना नियमों का उल्लंघन, यहां अप्रैल से अब तक 3 लाख से ज्यादा काटे गए चालान

पार्टी ने गोसाबा, दिनहाटा और खरदाह विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि शांतिपुर में पार्टी ने बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

पढ़ें- Bypoll election results 2021, यहां कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, इन सभी सीटों पर किया कब्जा.. देखिए

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुब्रत मंडल ने गोसाबा विधानसभा सीट पर 1,43,051 मतों के अंतर से जीत दर्ज कर ली है। दिनहाटा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उदयन गुहा ने 1,64,089 मतों के अंतर से और खरदाह विधानसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने 93,832 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

पढ़ें- भूपेश सरकार के नक्शे कदम पर योगी सरकार.. किसानों से खरीदेगी गोबर

शांतिपुर विधानसभा सीट के अंतिम परिणामों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन वहां भी 12 चरणों की मतगणना के बाद तृणमूल के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी, भाजपा उम्मीदवार निरंजन बिस्वास से 41,364 मतों से आगे चल रहे हैं। गोस्वामी को 77,555 और बिस्वास को 36,191 मत मिले हैं।

पढ़ें- WhatsApp का बड़ा एक्शन, बंद कर दिए 22 लाख से ज्यादा अकाउंट.. भूलकर भी न करें ये गलतियां

शांतिपुर के परिणामों की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन पार्टी प्रमुख एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने चारों उम्मीदवारों को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ चारों उम्मीदवारों को जीत की बधाई। यह जनता की जीत है, क्योंकि यह दर्शाता है कि बंगाल के लोग झूठे प्रचार तथा नफरत की राजनीति के ऊपर हमेशा विकास तथा एकता को चुनेंगे।’’