Corona advisory in bangal

कोरोना ने बढ़ाई चिंता, यहां की सरकार ने जारी की एडवाइजरी, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर न जाने के निर्देश

Corona advisory in bangal प बंगाल सरकार ने कोविड परामर्श जारी किया, संवेदनशील लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर न जाने को कहा

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2023 / 01:26 PM IST, Published Date : April 19, 2023/12:02 pm IST

Corona advisory in bangal: कोलकाता। पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 परामर्श जारी कर बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगह जाने से बचने का आग्रह किया है। परामर्श में कहा गया है कि राज्य में फैले कोरोना वायरस के मौजूदा स्वरूप की वजह से संक्रमण के हल्के लक्षण होते हैं लेकिन यह संक्रमण कुछ मामले में, खासकर, बुजुर्गों, पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों की जटिलाओं में इज़ाफा कर सकता है।

Corona advisory in bangal: परामर्श के मुताबिक, यह बुजुर्गों के अलावा, दिल, गुर्दा, जिगर, फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित या मुधमेह से ग्रस्त लोगों की जटिलताओं को बढ़ा सकता है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जिन लोगों ने कोविड रोधी टीके की एहतियाती खुराक नहीं लगवाई है, वे इस अवश्य और बिना विलंब किए लगवाएं। परामर्श में संवेदनशील लोगों से कहा गया है कि जहां तक मुमकिन हो, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

Corona advisory in bangal: विभाग ने बुजुर्गों, अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों और गर्भवती महिलाओं से बुखार, ज़ुकाम और खांसी से पीड़ित लोगों से दूर रहने को कहा है। परामर्श में साबुन से बार बार हाथ धोने या सेनेटाइजर से हाथों को साफ करने को भी कहा गया है। साथ में लोगों से अपील की गई है कि सार्वजनिक जगहों पर न थूकें। विभाग ने लोगों से कहा है कि अगर गले में दर्द, खांसी या जुकाम है तो कोविड की जांच कराएं और संक्रमित पाए जाने की सूरत में एक हफ्ते तक घर में पृथक-वास में रहें।

ये भी पढ़ें- एक महीने में दूसरी बार नेपाल के राष्ट्रपति की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली AIIMS किया जाएगा शिफ्ट

ये भी पढ़ें- अब सटोरियों की खैर नहीं, नकेल कसने के लिए सीएम का बड़ा फैसला, ऑनलाइन सट्टे को लेकर कही ये बात

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें