Sarkari Karmchari ki Badegi Salary Shikshakon ki Vetan Visangati hogi Dur

सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी, दूर होगी शिक्षकों की वेतन विसंगति, इस दिन से खाते में आएगा पैसा

कोर्ट के आदेश के अब अब सरकार ने वेतन विसंगति को दूर करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है! Sarkari Karmchari ki Badegi Salary

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : January 23, 2023/3:33 pm IST

देहरादून: Sarkari Karmchari ki Badegi Salary  लंबे समय से वेतन विसंगती दूर करने की मांग कर रहे कनिष्ठ और वरिष्ठ शिक्षकों को सरकार ने बड़ी सौगात देने की तैयारी कर ली है। कोर्ट के आदेश के अब अब सरकार ने वेतन विसंगति को दूर करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग के डीजी ने दी है।

Read More: इस एक्ट्रेस की तुलना पर भड़क उठी रवीना टंडन, फैंस से बोली ‘जाओ मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाओ’

Sarkari Karmchari ki Badegi Salary  दरअसल शनिवार देर शाम ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा महानिदेशायल में डीजी ने जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ आठ विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता की। संघ के प्रदेश अध्यक्ष रघुवीर सिंह पुंडीर ने कहा कि जूनियर के शिक्षकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More; 22 साल के बाद दोबारा फिल्म ‘गदर 2’ मचाने जा रही धमाल, अमीषा और सनी ने चार्ज किए इतने करोड़ों रुपये कि जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

राज्य में उच्चीकरण और वेतन विसंगति के मामलों के समाधान के लिए सेंट्रल स्कूलों के समान तीन स्तरीय कैडर लागू किया जाए। डीजी ने शिक्षकों की सभी मांग पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। कहा कि कुछ मांगों पर शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजे जाएंगे।

Read More: UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती, फिर खुल सकती है वेबसाइट 

बैठक में अधिकारियों में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर, बेसिक शिक्षा निदेशक वंदना गब्र्याल, एडी एसपी खाली, राम कृष्ण उनियाल, एमएस बिष्ट और संघ की ओर से महामंत्री ठाकुर सिंह डसीला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुंवर राणा, उपाध्यक्ष आरसी जोशी, प्रांतीय प्रवक्ता विपिन मेहता, दून जिलाध्यक्ष उमेश चौहान मौजूद रहे।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक