Difficult to eat wheat bread, average retail price broke all records

गेहूं की रोटी खाना मुश्किल, औसत खुदरा दाम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आटे की कीमतों में लगी आग

Difficult to eat wheat bread, average retail price broke all records : आम जनता की हालत दिन प्रतिदिन खराब होते चली जा रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 11, 2022/5:44 pm IST

नई दिल्ली । आम जनता की हालत दिन प्रतिदिन खराब होते चली जा रही हैं। पेट्रोल डीजल और खाने के तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। गर्मी का सीजन लगते ही टमाटर जैसे खाने पीने की कई चीज जनता की थाली से धीरे धीरे गायब हो रहे है। इसी बीच राजधानी दिल्ली से एक ऐसी खबर निकल कर सामने आ रही है। जिसे सुनकर मध्यम वर्ग के लोगों का बजट फिर गड़बड़ा सकता है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: मध्यप्रदेश में हीटस्ट्रोक से पहली मौत, टीकमगढ़ में चूड़ी बेचने निकली महिला ने तोड़ा दम, सड़क किनारे मिली लाश

श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद भारत में भी गेहूं और आटे की कीमत में भारी बढोत्तरी हुई है। शहरी आबादी पर इस महंगाई का अच्छा खासा असर पड़ने वाला है। आटे के दाम में तेजी की वजह से ब्रेड की कीमतों में भी बढ़त दर्ज की गई है।

read more: महिलाओं को रेलवे ने दिया तोहफा, ट्रेन में बच्चों को सुलाना हुआ आसान, जानें- क्या है ‘बेबी बर्थ’

देश में गेहूं का औसत खुदरा दाम 32.3 रुपए है, जो पिछले 12 साल के दौरान सबसे उच्चतम स्तर पर है। सरकारी आंकड़ो के मुताबिक पिछले साल इसका औसत खुदरा मूल्य 29.1 रुपये प्रति किलोग्राम था। मुम्बई में गेहूं के आटे का खुदरा कीमत 49, चेन्नई में 34 , कोलकाता में 29, दिल्ली में 27 रुपये प्रति किलोग्राम है। पूरे देश में इस वक्त गेंहू कीमतें 2,400 रुपये प्रति क्विंटल के करीब है, जो न्यूनतम समर्थन मूल्य से ज्यादा है।

Read more : सुप्रीम कोर्ट ने ‘राजद्रोह’ कानून पर लगाई रोक, केंद्रीय विधि मंत्री बोले- किसी को नहीं लांघनी चाहिए ‘लक्ष्मण रेखा’  

 
Flowers