King Cobra was thirsty for so long

इतने दिनों से प्यासा था किंग कोबरा, शख्स ने डरते-डरते मुंह से लगा दी बोतल, फिर जो हुआ…

King Cobra was thirsty for so long इस क्लिप में देखा जा सकता है कि कुछ लोग स्नैक कैचर को कोबरा के पास लेकर जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 10, 2022/2:14 pm IST

King Cobra was thirsty: ओड़िशा। किंग कोबरा का नाम सुनते ही लोग कांपने लगते हैं लेकिन ओड़िशा की एक घटना सामने आई है जिसमें एक शख्स ने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। आप यह जानते ही हैं कि जब किंग कोबरा चूमता है ना, तो आदमी की जिंदगी खतरे में पड़ जाती हैं। सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाने वाला यह सांप लोगों के बीच काफी फेमस है। जब वो अपना फन फैलाकर खड़ा होता है तो देखने वाले उसकी खूबसूरती के कायल हो जाते हैं पर इंसान ने प्लास्टिक वेस्ट को नदियों, पहाड़ों, जंगल और समुद्र में पहुंचा दिया है, जिससे वन्यजीवों की जिंदगी मुश्किल में आ गई है।

Read more: जीत के बाद ड्रेसिंग रूम पहुंचे धोनी, खिलाड़ियों की चर्चा, BCCI ने कहा जब धोनी बोलते हैं तब…. 

King Cobra was thirsty: कभी-कभार तो इस प्लास्टिक के चक्कर में उनकी जान पर बन आती है। हालांकि, कुछ लोग हैं जो इन बेजुबानों को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ताजा वीडियो एक किंग कोबरा के रेस्क्यू किए जाने का है, जिसमें स्नेक कैचर उसे बोतल से पानी पिलाता भी नजर आ रहा है। इस क्लिप में देखा जा सकता है कि कुछ लोग स्नैक कैचर को कोबरा के पास लेकर जाते हैं। बंदा अपने सांप पकड़ने वाले उपकरण की मदद से कोबरा को जाल से बाहर निकलाता है।

इसके बाद वो उसे बोतल से पानी पीलाता है क्योंकि सांप इतने दिनों से जाल में फंसा था और प्यासा था। ऐसे में जैसे ही शख्स बोतल से उसके मुंह पर पानी गिराता है, तो वह गट गट करके सारा पानी पी जाता है। इसके बाद शख्स उसे जाल से आजाद कर एक थैले में डाल लेता है, और एक सुरक्षित जगह पर छोड़ देता है।

Read more: मनोज, रविकिशन, निरहुआ के बाद अब ये भोजपुरी स्टार बनेंगे नेता, निरहुआ ने बताया ‘प्लान’

King Cobra was thirsty: यह वीडियो Mirza md arif नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया था। उन्होंने कैप्शन में बताया कि यह क्लिप ओडिशा के भद्रक शहर का है, जहां 6 दिनों से एक जहरीला कोबरा जाल में फंसा था। हालांकि, जब स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना रेस्क्यू टीम को दी तो वह मौके पर पहुंची और सांप को सुरक्षित जाल से बाहर निकाल लिया साथ ही, उसे पानी भी पिलाया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers