Who after Partha Chatterjee..? Other TMC leaders under the scanner of

पार्थ चटर्जी के बाद कौन..? केंद्रीय एजेंसियों की जांच के घेरे में TMC के अन्य नेता

Partha Chatterjee: केंद्रीय एजेंसियों के पास ऐसे कई नेता और नौकरशाहों की लिस्ट है जिन पर आने वाले कुछ दिनों में कार्रवाई हो सकती है। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 29, 2022/8:15 am IST

कोलकाता। Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद नोटों के बंडल और सोने के जेवरातों को जिसने भी देखा हैरान रह गया। सवाल यह है कि बंगाल में ऐसे कितने मंत्री और अफसर हैं जो भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसियों के पास ऐसे कई नेता और नौकरशाहों की लिस्ट है जिन पर आने वाले कुछ दिनों में कार्रवाई हो सकती है। बता दे कि ईडी को बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दो अपार्टमेंट से अबतक लगभग 50 करोड़ रुपये नकद मिले हैं। पिछले सप्ताह छापेमारी में पहले अपार्टमेंट में 21.90 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि बुधवार रात उसके दूसरे घर से 27.90 करोड़ रुपये नकद मिले।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

देश के 199 स्टेशनों पर लगेगा बम डिटेक्शन सिस्टम, इन स्टेशनों को चुना संवेदनशील

Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी पर ED के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद पश्चिम बंगाल में अब बार बार एक सवाल पूछा जा रहा है कि अगला कौन? बंगाल की राजनीति में ये सवाल बार बार उछाला जा रहा हैं। सूत्रों के मुताबिक, बंगाल की राजनीति और अफसरशाही में अभी कई ऐसी बड़ी मछलियां हैं जो भ्रष्टाचार के जाल में फंस सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसियों के निशाने पर ऐसे कई चेहरे हैं जिन्हे रडार पर लिया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया है कि पीडब्ल्यूडी मंत्री मलय घटक, टीएमसी जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल, राज्य के शिक्षा मंत्री परेस अधिकारी, टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य और पश्चिम बंगाल के शिक्षा सचिव मनीष जैन केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर है। बता दें कि शिक्षा मंत्री परेस अधिकारी से शिक्षक भर्ती घोटाले में पहले ही पूछताछ हो चुकी है। इसके अलावा माणिक भट्टाचार्य से भी एक दिन पहले एसएससी स्कैम में ED ने पूछताछ की है।

धनवान बनना चाहते हैं, तो सुबह-सुबह कर लें यह काम, मिलेगा धन लाभ..

Partha Chatterjee: पश्चिम बंगाल के शिक्षा सचिव मनीष जैन भी केंद्रीय एजेंसियों की निगाह पर है और उनसे भी पूछताछ हो चुकी है। इधर पार्थ चटर्जी की नजदीकी अर्पिता मुखर्जी पर ED के लगातार एक्शन के बाद अब TMC ने पार्थ चटर्जी पर कार्रवाई की है। बता दे कि पार्थ चटर्जी को TMC ने सभी पदों से हटा दिया गया है, और यह फैसला ममता बनर्जी की अध्यक्षता में हुए कैबिनेट मीटिंग में लिया गया। इसके अलावा पार्थ चटर्जी का नेमप्लेट भी नबन्ना स्थित उनके केबिन से हटा दिया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…