Who will win today BJP or AAP

MCD Election Result 2022: ‘आप’ या ‘भाजपा’ कौन मारेगा बाजी? आज होगा फैसला, बनाए गए 42 केंद्र

Who will win today BJP or AAP in MCD Election in delhi : 'आप' या 'भाजपा' कौन मारेगा बाजी? आज होगा फैसला, बनाए गए 42 केंद्र.....

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 12:40 PM IST, Published Date : December 7, 2022/7:29 am IST

नयी दिल्ली : दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई और बुधवार को होनी वाली मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बताया गया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया।

Read More : मुसीबत में फंस जाने पर घबराए नहीं, अब ऐसे SMS का नहीं लगेगा शुल्क

राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “हमने कल होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है। 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी।” मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है। ‘आप’ और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers