PM Modi in France

चंद्रयान के सफल लॉन्च पर पूरा भारत उत्साहित है, पीएम बोले – भारत स्थायी शांति की बहाली में योगदान देने के लिए तैयार है…

Whole India is excited on the successful launch of Chandrayaan, PM said - India is ready to contribute to the restoration of lasting peace...

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 09:30 PM IST, Published Date : July 14, 2023/9:30 pm IST

नई दिल्ली । PM Modi in France पीएम मोदी इन दिनों फ्रांस दौरे पर है। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा आज भारत में चंद्रयान के सफल लॉन्च पर पूरा भारत उत्साहित है। यह हमारे वैज्ञानिकों की बड़ी उपलब्धि है। अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत और फ्रांस का पुराना और गहरा सहयोग है। हमारे स्पेस एजेंसियों के बीच नए समझौते हुए हैं। हम मार्सिले शहर में एक नया भारतीय वाणिज्य दूतावास खोलेंगे। हम फ्रांस में पढ़ रहे भारतीय मूल के लोगों को दीर्घकालिक वीजा देने के फैसले का स्वागत करते हैं। मैं फ्रांसीसी विश्वविद्यालयों को भारत में अपने परिसर स्थापित करने के लिए आमंत्रित करता हूं।

यह भी पढ़े ;  ‘बारात सब जाते है पर दूल्हा तो एक ही होता है, छग का दूल्हा भूपेश बघेल है’ : मंत्री अमरजीत सिंह भगत

PM Modi in France हमारे सहयोग को एक रचनात्मक रूप देने के लिए हम इंडो-पैसिफिक कॉपरेशन रोडमैप पर काम कर रहे हैं। इंडो-पैसिफिक ट्रांयगुलर डेवेलपमेंट कॉपरेशन फंड के प्रस्ताव पर भी दोनों पक्ष चर्चा में है। इससे पूरे क्षेत्र में स्टार्टअप और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए नए अवसर खुलेंगे। भारत स्थायी शांति की बहाली में योगदान देने के लिए तैयार है। आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में भारत और फ्रांस हमेशा साथ रहे हैं। हम मानते हैं कि क्रॉस बोर्डर आतंकवाद को समाप्त करने के लिए ठोस कार्रवाई की आवश्यकता है, इस दिशा में दोनों देश सहमत हैं।