Will there be delivery of alcohol to underage people? This High Court questions the government here

कम उम्र के लोगों को शराब की डिलीवरी नहीं होगी? कैसे सुनिश्चित करेगी सरकार.. इस हाईकोर्ट ने किए सवाल

Will there be delivery of alcohol to underage people? This High Court questions the government here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 28, 2021/3:07 pm IST

नई दिल्‍ली। नई आबकारी नीति पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से सवाल किए हैं’ हाईकोर्ट ने पूछा है कि ‘यह आप कैसे सुनिश्चित करेंगे कि नई आबकारी नीति के तहत शराब की होम डिलीवरी में कम उम्र के लोगों तक यह नहीं पहुंचेगी।

पढ़ें- सतर्कता जागरुकता सप्ताह, NTPC पश्चिमी क्षेत्र-2 कर रहा आयोजन, भ्रष्टाचार मुक्त कार्यप्रणाली का संदेश

इसके साथ बुधवार को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह ने इस मामले पर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार से यह भी पूछा कि शराब की होम डिलीवरी से ऑर्डर करने वाले व्यक्ति की उम्र सत्यापित करने की प्रक्रिया क्या है? दरअसल भाजपा सांसद प्रवेश सिंह वर्मा के हाईकोर्ट में दायर याचिका कर शराब की होम डिलीवरी पर कई साल उठाए हैं।

पढ़ें- राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने किया शुभारंभ 

दिल्ली सरकार की तरफ से उनका पक्ष रख रहे वकील राहुल मेहरा से कोर्ट ने कहा कि यही एक संशोधन है जिसको लेकर नियम आना बाकी है. इस पर कोर्ट ने कहा आप यह नहीं कह सकते हैं कि इसका जवाब नहीं देंगे।

पढ़ें- अंडरगारमेंट्स पहनकर मॉडल ने किया मंगलसूत्र का विज्ञापन.. अब ट्रोल हुए फेमस डिजाइनर

राहुल मेहरा ने कहा कि जब भी यह संशोधन अस्तित्व में आएगा. शराब की होम डिलीवरी करने के लिए ऑर्डर करने वाले ग्राहकों के आधार संख्या या कोई अन्य आयु प्रमाण देने का प्रावधान किया जाएगा. नई नीति के तहत राजधानी में शराब पीने की वैधानिक उम्र 21 साल है।

पढ़ें- कोरोना का हॉटस्पॉट बना ये स्कूल, 32 छात्र मिले पॉजिटिव, 270 बच्चों का कराया गया टेस्ट

इसके अलावा कोर्ट ने सभी तथ्यों को रिकॉर्ड पर लाने का निर्देश देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 18 नवंबर तय की है। मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा, ‘यह आप कैसे पुष्टि करेंगे कि शराब खरीदने वाले की उम्र क्या है? इस सवाल का जवाब दीजिए.’

 

 

 

 
Flowers