भाजपा के चुनावी वादे पूरे करने के लिए कार्य करूंगा : अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खांडू |

भाजपा के चुनावी वादे पूरे करने के लिए कार्य करूंगा : अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खांडू

भाजपा के चुनावी वादे पूरे करने के लिए कार्य करूंगा : अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खांडू

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 03:15 PM IST, Published Date : June 13, 2024/3:15 pm IST

इटानगर, 13 जून (भाषा) अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बृहस्पतिवार को जोर देकर कहा कि उनकी सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी घोषणापत्र में किये गए वादों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

खांडू ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कहा कि पूर्वोत्तर में केंद्र सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों के कारण ही भाजपा राज्य की सत्ता में लौटी है।

उन्होंने कहा, ”हम सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अगले पांच वर्ष जनता के कल्याण और विकास के चुनावी वादों के आधार पर सरकार चलाएंगे।”

खांडू ने कहा कि मंत्रिमंडल की पहली बैठक में सरकार के पहले 100 दिनों के कामकाज के लिए विकास का खाका तैयार किया जाएगा।

खांडू ने 26 प्रमुख जनजातियों और 100 से अधिक उप-जनजातियों वाले अरुणाचल प्रदेश को अद्वितीय बताते हुए कहा कि नयी सरकार सभी के कल्याण के लिए काम करेगी और इसे एक विकसित राज्य बनाने का प्रयास करेगी।

उन्होंने लोगों से विकास प्रक्रिया को गति देने के लिए ‘टीम अरुणाचल’ के हिस्से के रूप में सरकार के साथ ‘हाथ मिलाने’ की अपील की।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्षेत्र और राज्य का विशेष ध्यान रखा है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में अरुणाचल प्रदेश में विकास गतिविधियों में भारी वृद्धि होगी।”

खांडू ने कहा, ”महिलाओं को 2029 का चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने का संदेश देते हुए इस बार हमने मंत्रिमंडल में एक महिला को शामिल किया है।”

भाषा जितेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)