Wine and Beer Price Decrease in New Excise Policy

राजधानी में सस्ती होगी शराब और बीयर? नई आबकारी नीति को लेकर जंग, CBI जांच की मांग

राजधानी में सस्ती होगी शराब और बीयर? नई आबकारी नीति को लेकर जंग! Wine and Beer Price Decrease in New Excise Policy

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : July 23, 2022/11:57 am IST

नई दिल्लीः Wine and Beer Price 2022 केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर सियासी गलियारों में बवाल मचा हुआ है। नई एक्साइज पॉलिसी में कथित तौर पर गंभीर अनियमितिओं और गड़बड़ियों के आरोपों की जांच के लिए उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। वहीं, दूसरी ओर सीबीआई जांच की मांग को लेकर शराब कारोबारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। लेकिन शराब कारोबारियों का कहना है कि फिलहाल इससे उनकी बीयर और शराब के अन्य ब्रैंड पर दी जा रही छूट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन वे इस मामले को ध्यान में रखते हुए अब अधिक शराब स्टॉक नहीं करेंगे।

Read More: सार्वजनिक पार्क में चलीं तड़ातड़ गोलियां, तीन लोगों की मौत, संदिग्ध ने खुद को भी मार ली गोली 

Wine and Beer Price Decrease  शराब कारोबारियों ने आगे कहा कि ऐसा भी नहीं है कि मांग के अनुरूप शराब और बीयर नहीं खरीदी जाएगी। स्टॉक मेंटेन किया जाएगा, लेकिन संभलकर। इस मामले में शराब दुकानदारों का कहना है कि ग्राहकों को अभी भी शराब और बीयर वैसी ही मिलेगी, जैसी अभी तक मिलती आ रही है। आनेवाले समय में नियमों में कुछ बदलाव किए गए या फिर कोई नया आदेश आया तो फिर उस हिसाब से ही शराब की बिक्री होगी। लेकिन ग्राहकों को अभी पैनिक में आने की जरूरत नहीं। उनके पास शराब का पर्याप्त स्टॉक है।

Read More: रणवीर सिंह के न्यूड फोटोज पर राखी सावंत ने दिया मजेदार रिएक्शन, बोलीं- मजबूरी थी क्योंकि उसके कपड़े… 

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि आनेवाले दिनों में दिल्ली में शराब की कुछ और भी दुकानें बंद हो सकती हैं। इसका कारण लगातार कुछ दुकानदारों को हो रहा मोटा घाटा बताया जा रहा है, जिसकी भरपाई ना होने के चलते कुछ और दुकानें बंद हो सकती हैं। फिलहाल दिल्ली में शराब की करीब 400 दुकानें खुली हैं।

Read More: नगरपालिका और नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव की तिथि घोषित, कई चरणों में होंगे चुनाव..देखें 

नई एक्साइज पॉलिसी में कथित तौर पर गंभीर अनियमितिओं और गड़बड़ियों के आरोपों की जांच के लिए उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। एलजी ने ये सिफारिश चीफ सेक्रेटरी की उस रिपोर्ट के आधार पर की है, जो 8 जुलाई को भेजी गई थी। इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली सरकार और एलजी के रिश्तों में तल्खी और बढ़ने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम हर शुक्रवार को राजनिवास में एलजी के साथ होने वाली वीकली मीटिंग में भी इस बार शामिल हुए नहीं हुए। इसके पीछे उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया।

Read More: इस गांव में मिलती है ‘एक के साथ एक दुल्हन फ्री’, मना करने पर होती है आजीवन कारावास