Woman gave birth to a child with 4 hands and feet, people compared

महिला ने 4 हाथ-पैर वाले बच्चे को दिया जन्म, लोगों ने की भगवान से तुलना, डॉक्टर ने बताई सच्चाई

Woman gave birth to a child with 4 hands and feet : यूपी के हरदोई जिले में एक बच्चा जन्म के बाद से ही सुर्खियों में बना हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 5, 2022/5:53 pm IST

नई दिल्ली : Woman gave birth to a child with 4 hands and feet : यूपी के हरदोई जिले में एक बच्चा जन्म के बाद से ही सुर्खियों में बना हुआ है। इसकी वजह ये है कि इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर है। इस बच्चे के जन्म के बाद लोगों का कहना है कि यह प्रकृति का चमत्कार है। वहीं कुछ लोग इस बच्चे की तुलना भगवान से कर रहे हैं। हालांकि, डॉक्टरों ने स्पष्ट करते हुए कहा कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का मामला है, लेकिन दूसरे बच्चे का शरीर सही से डेवलप नहीं हो पाया, इसकी वजह से एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़े : स्पाइसजेट फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से दुबई जा रहा था विमान 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बच्चे का फोटो

Woman gave birth to a child with 4 hands and feet : पैदा होने के बाद बच्‍चे के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। नवजात शिशु का जन्‍म उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में मौजूद शाहबाद कम्‍युनिटी हेल्‍थ सेंटर में पिछले सप्‍ताह हुआ। बच्‍चे का वजन जन्‍म के समय 3 किलो के लगभग था। 2 जुलाई को बच्‍चे की मां करीना को प्रसव पीड़ा (लेबर पेन) शुरू हुई तो उनको अस्‍पताल लाया गया, जहां 2 जुलाई को ही उन्‍होंने इस बच्‍चे को जन्‍म दिया।

यह भी पढ़े : इस कॉलेज में नैरोबी मक्खियों का अटैक, 100 स्टूडेंट हुए स्किन एलर्जी के शिकार 

बच्चे को देखने उमड़ी लोगों की भीड़

Woman gave birth to a child with 4 hands and feet : जैसे ही इस बच्‍चे के पैदा होने की जानकारी आसपास के इलाके में फैली, लोग उसे देखने के लिए आ पहुंचे। शाहबाद सीएचसी केंद्र की स्टाफ नर्स रीमा देवी वर्मा की कोशिश के बाद जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं। बच्चे को इलाज के लिए शाहाबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ भेजा गया। चिकित्सा अधिकारी डा. रमेश बाबू ने बताया यह जुड़वा बच्चे का मामला है और बच्चे के पेट के ऊपर दूसरे बच्चे का धड़ जुड़ा हुआ लग रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से डेवलप नहीं हो पाया।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers