Yamuna river water level crosses danger mark, alert issued

मंडरा रहा बाढ़ का ख़तरा! नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पार, अलर्ट जारी

मंडरा रहा बाढ़ का ख़तरा! नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पार, अलर्ट जारी Yamuna river water level crosses danger mark, alert issued

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 28, 2022/10:13 am IST

Yamuna river water level crosses : नई दिल्ली। दिल्ली में यमुना नदी के तटवर्ती निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालने के लिए ‘अलर्ट’ घोषित किया गया है और यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर 206.18 मीटर तक पहुंच गया है, जो ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद इस साल जलस्तर में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है।

Read more: इन मांगों को लेकर गरजे BSP कर्मी, प्रबंधन के खिलाफ दे रहे धरना प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला 

Yamuna river water level crosses : जानकारी के अनुसार, जलस्तर के 206 मीटर के स्तर को पार करने के बाद मंगलवार सुबह लोगों को निकालने के लिए ‘अलर्ट’ जारी किया गया। साथ ही नदी के तटवर्ती निचले इलाकों को खाली कराया जा रहा है और लोगों को ऊंचाई वाले स्थानों पर भेजा जा रहा है। सरकारी स्कूलों और आसपास के इलाकों में रैन बसेरों में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। बंका ने कहा कि जलस्तर में और वृद्धि की आशंका के मद्देनजर लोगों को सावधान करने के लिए घोषणाएं की जा रही हैं।

Read more: मौसम का कहर! ‘नोरू’ ने मचाई भारी तबाही, 8 लोगों की मौत 

Yamuna river water level crosses : दिल्ली में नदी के निकटवर्ती निचले इलाकों को बाढ़ संभावित क्षेत्र माना जाता है, जहां लगभग 37,000 लोग रहते हैं। दो महीने के भीतर यह दूसरी बार है जब अधिकारियों ने बाढ़ जैसे हालात के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers