BSP workers protesting and demanding bonus before the festival

इन मांगों को लेकर गरजे BSP कर्मी, प्रबंधन के खिलाफ दे रहे धरना प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

इन मांगों को लेकर गरजे BSP कर्मी, प्रबंधन के खिलाफ दे रहे धरना प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला BSP personnel demanding bonus by protesting

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 28, 2022/9:21 am IST

BSP workers protesting and demanding: भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के बाहर कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन जारी है। यह प्रदर्शन त्यौहार के पूर्व बोनस भुगतान की मांग को लेकर किया जा रहा है। BSP ठेका श्रमिक सम्मानजनक वेतन समझौता जैसी मांगों पर आज सैकड़ों की संख्या में इक्यूपमेंट चौक पर दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। त्यौहार पूर्व बोनस भुगतान सहित ठेका श्रमिक को नियमित कर्मी के एस-1 के बराबर वेतन की मांग पर नारे बुलंद किये।

Read more: मौसम का कहर! ‘नोरू’ ने मचाई भारी तबाही, 8 लोगों की मौत 

श्रमिकों के अधिकारों के लिए एकता व संघर्ष ही एकमात्र विकल्प है। इन्हीं संकल्पों के साथ ठेका श्रमिकों ने अपने वाजिब हक के लिए आने वाले समय में संघर्ष तेज करने का एलान किया।

BSP workers protesting and demanding: ठेका यूनियन के पदाधिकारी मोहन सागरवंशी ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल की तमाम इकाइयों में ठेका श्रमिको से नियमित कर्मियों के बराबर का काम लिया जा रहा है भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल की तमाम इकाइयों में ठेका श्रमिकों के बराबर की भागीदारी के बदौलत ही भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल की तमाम इकाई आज ऐतिहासिक मुनाफे में है, उसके बावजूद भिलाई इस्पात संयत्र सहित सेल की तमाम इकाइयों में ठेका श्रमिकों की स्थिति बदत्तर है ।

Read more: भाजपा सांसद से करोड़ों रुपए की ठगी, दर्ज करवाई शिकायत, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

BSP workers protesting and demanding: न ही ठेका मजदूर को वाजिब न्यूनतम मजदूरी ही मिलती है और न ही बोनस। यूनियन का मानना है कि जब नियमित कर्मियों को त्यौहार पूर्व बोनस भुगतान किया जाता है तो श्रमिकों को भी त्यौहार पूर्व बोनस मिले इस दिशा में प्रबन्धन को ठोस कदम उठाना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers