Yamuna river water level increased

राजधानी में फिर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, खतरे के निशान के पार पहुंचा यमुना का जलस्तर

राजधानी में फिर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, खतरे के निशान के पार पहुंचा यमुना का जलस्तर! Yamuna river water level increased

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 08:40 AM IST, Published Date : August 16, 2023/8:40 am IST

नई दिल्ली। Yamuna river water level increased दिल्ली में एक बार फिर बाढ़ के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल, यमुना नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी इलाकों में बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर है। दिल्ली में नदी का जलस्तर 204.50 मीटर के चेतावनी के निशान को पार गया है।

Read More: माफिया अतीक अहमद और अशरफ के हत्यारों के लिए क़यामत की रात.. कोर्ट कल तय करेगी आरोप..

Yamuna river water level increased केंद्रीय जल आयोग की वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार रात 10 बजे पुराने रेलवे पुल पर यमुना का जलस्तर 205.39 मीटर दर्ज किया गया, जो कि खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा के यमुनानगर जिले में हथिनीकुंड बैराज पर प्रवाह 30,153 क्यूसेक दर्ज किया गया। जिसे मानसून के मौसम के दौरान मध्यम माना जाता है।

Read More: इन तीन राशि वालों का आज से बदल जाएगा भाग्य, बनेंगे तरक्की के प्रबल योग, होगा आकस्मिक धनलाभ

दिल्ली में पिछले महीने बाढ़ ने लोगों को रुलाया

आपको बता दें कि जुलाई के महीने में दिल्लीवालों ने यमुना नदी का तांडव देखा था। राजधानी में यमुना नदी लगातार 8 दिनों तक उफान पर थी, जिससे कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। यमुना नदी लगातार खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर बहती रही। बता दें, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में मंगलवार रात को रेड अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी राज्यों से लगातार लैंडस्लाइडिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में कुदरत के कहर ने इस बार लोगों का जीना मुहाल कर रखा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें