Young man Ablaze 12th Class Student due to One Sided Love

12वीं की छात्रा से मोहब्बत करता था ’शाहरुख’, किया ऐसा काम कि हो गई मौत, अब कट रहा बवाल

12वीं की छात्रा से मोहब्बत करता था ’शाहरुख’! Young man Ablaze 12th Class Student due to One Sided Love impose 144

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 29, 2022/9:34 am IST

दुमका: Ablaze 12th Class Student  झारखंड के दुमका में मंगलवार को शाहरुख नामक एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद प्रशासन ने वहां धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है। दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने ‘पीटीआई/भाषा’ को बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस गयी युवती को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद युवती अंकिता का शव दुमका लाया जायेगा। उन्होंने बताया कि युवती के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: Viral Video: तेज रफ्तार कार हवा में लहराते हुए कई बार पलटी, यह वीडियो देख हिल जाएगा दिमाग

Ablaze 12th Class Student  दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि युवती के मरने की सूचना दुमका पहुंचने पर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई, वहां दोषी को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल ने जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

Read More: Jyotish Samadhan: शिव उपासना से मिलेगा फायदा | इन उपायों से रिश्ते होंगे मधुर | Sitare Hamare

इस सिलसिले में गोड्डा से भाजपा सांसद डा. निशिकांत दूबे ने ट्वीट किया है, ‘‘काश दुमका की बेटी अंकिता को हमलोग शाहरुख़ जैसे दरिंदे से बचा पाते।’’ सांसद ने आगे दुमका के पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका पर सवाल उठाते हुए लिखा है, ‘‘मुस्लिम पदाधिकारी नूर मुस्तफ़ा का अपराधी का साथ देना देश के लिए घातक। संथालपरगना अपनी बेटी की हत्या के बाद उद्वेलित है।’’ इस बीच पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुमका में स्थिति नियंत्रण में है।

Read More: Live in Relationship में रहने वालों के लिए सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी, समलैंगिक रिश्ते को लेकर भी कही ये बात

गौरतलब है कि 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की 19 वर्षीय बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गयी थी। घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है।

Read More: चलती ट्रेन में युवक के साथ हुआ कुछ ऐसा, खींचनी पड़ी ट्रेन की चेन, आरपीएफ जवान बना मसीहा

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद अंकिता को रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कार्यपालक दंडाधिकारी चन्द्रदीप सिंह ने उसका बयान दर्ज किया, जिसे अब पीड़िता का मृत्यु पूर्व अंतिम बयान मान लिया गया है। पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, ‘‘अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूँगा।’’ पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर मंगलवार को ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

Read More: IND vs PAK Asia Cup 2022: हार्दिक की पंच और भुवी का धमाल…. इन पांच फैक्टर्स ने दिलाई भारत को जीत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक