your fathers money akhilesh yadav to keshav prasad maurya in UP vidhansabha

विधानसभा में ‘भिड़े’ अखिलेश यादव और केशव प्रसाद, बाप तक पहुंच गई तू-तू, मैं-मैं से शुरू हुई बहस, देखें वीडियो

Akhilesh yadav and keshav prasad maurya : बात बढ़ने पर सीएम योगी आदित्यनाथ को आकर मोर्चा संभालना पड़ा। इसके बाद मामला शांत हुआ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 25, 2022/4:49 pm IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को अलग ही नजारा देखने को मिला। सड़क, मेट्रो, फोरलेन को लेकर  नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच जमकर तीखी बहस हुई। इतना ही नहीं बात बाप तक पहुंच गई। बात बढ़ने पर सीएम योगी आदित्यनाथ को आकर मोर्चा संभालना पड़ा। इसके बाद मामला शांत हुआ।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बुधवार को अखिलेश यादव ने कहा कि यह पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे हैं। ये भूल गए कि उनके जिला मुख्यालय की सड़क किसने बनाई? बताएं फोरलेन किसने बनाई। केशव ने जवाब दिया, ”अध्यक्ष जी कृपया इन्हें बता दीजिए कि पांच साल सत्ता में नहीं रहे, फिर पांच साल के लिए फिर विदा हो गए हैं। 2027 में चुनाव आएगा फिर कमल खिलेगा। सड़क किसने बनाई है, एक्सप्रेस वे किसने बनाई है, मेट्रो किसने बनाई है, ऐसा लगता है कि आपने सैफई की जमीन बेचकर आपने यह सब बना दिया है।”

Read more :  झीरम हमले में शहीद पति की प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ी पत्नी, Jhiram Memorial की स्थापना पर भावुक हुए परिजन

यह सुनते ही अखिलेश यादव बिफर पड़े और कहा, ”तुम पिता जी से पैसा लाते हो यह बनाने के लिए। राशन बांटा है तो पिताजी से पैसा लाए हो।” अखिलेश के इतना कहते ही दोनों ओर के विधायक खड़े हो गए और हंगामा होने लगा। इतना कहते ही दोनों तरफ से शोर-शराबा होने लगा तो खुद सीएम योगी आदित्यनाथ मोर्चा संभाला और सबको मर्यादा में रहने की नसीहत दी।

 

योगी सरकार पर एक घंटे से अधिक समय तक हमले किए। इसके बाद योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खड़े हुए तो उन्होंने सपा पर पलटवार शुरू किया। अखिलेश यादव ने उन्हें बीच-बीच में टोकने लगे। अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य के भाषण के बीच खड़े होकर उनसे पूछा कि वह बताएं कि लोकभवन में कब बैठ पाएंगे। केशव ने जवाब दिया कि लोक भवन में कलम खिल गया है और खिला रहेगा। साइकिल पंक्चर ठीक हो गई है उसे यूपी की जनता ठीक नहीं करेगी।

Read more :  पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए कई थानों के टीआई, एसपी ने जारी किया आदेश 

उन्होंने सबको मर्यादा में रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सहमति-असहमति हो सकती है किसी बात पर। हम बाद में ठीक करवा सकते हैं। लेकिन तू-तू- मैं-मैं का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। किसी असभ्य भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।