Diwali Gift: Gadgets are better than buying unnecessary items on Diwali

Diwali Gift: दिवाली पर फालतू के सामान खरीदने से बेहतर हैं ये यूनिक गैजेट्स, आप और आपका परिवार रहेगा स्वस्थ

Diwali Gift: Gadgets are better than buying unnecessary items on Diwali दिवाली पर फालतू के सामान खरीदने से बेहतर हैं ये यूनिक गैजेट्स

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:12 AM IST, Published Date : October 21, 2022/7:33 pm IST

Diwali Gift: Health Gadgets: दिवाली के टाइम पर शॉपिंग का ट्रेंड बढ़ जाता है। सभी अपने घर के लिये, दोस्त और फैमिली मेंबर के लिये गिफ्ट खरीदते हैं। इस बार अगर आपको घर के लिये या गिफ्टिंग के लिये कोई अलग सा गिफ्ट खरीदना है तो एक हेल्थ गैजेट में इंवेस्ट करें। ये गैजेट्स बेहद काम के हैं और आपको हेल्दी और फिट रखेंगे। जानिये बेस्ट 5 गैजेट्स जो आपकी सेहत का ख्याल रखेंगे।

1- एयर प्यूरिफायर-
कई रिपोर्ट में ये सामने आ चुका है कि देश में एयर पॉल्यूशन खतरनाक लेवल पर है। खासतौर पर अगर आप दिल्ली NCR में रहते हैं तो यहां की हवा तो बिल्कुल भी क्लीन नहीं है। आपको बता दें कि ये प्रदूषण स्लो पॉइजन की तरह आपको अंदर ही अंदर बीमार कर रहा है। बाहर जाने पर तो इससे बचाव हो नहीं सकता है लेकिन कम से कम घर में तो साफ हवा ले सकते हैं। इस दिवाली आप अपने घर या फैमिली मेंबर के लिये एक अच्छा एयर प्यूरिफायर खरीद सकते हैं।

Read more: मां कराती थी जिस्मफरोशी, बालिग होने पर बेटी ने भेजा लीगल नोटिस, मामला दर्ज 

2- एयर फ्रायर-
तले खाने से बेहतर है सिर्फ भुना हुआ खाना खायें और इसके लिये एक अच्छा एयर फ्रायर खरीद सकते हैं। एयर फ्रायर में फिलिप्स, MI, केंट, हैवेल्स, और भी कई ब्रांड है। इनमें खाना काफी क्रिस्पी बनता है और सबसे बड़ी बात कि ये 99% तक कम ऑयल में खाना बनाते हैं।

3- स्मार्ट वॉच-
स्टाइलिश दिखने के लिये ही नहीं फिट रहने के लिये भी एक अच्छी स्मार्ट वॉच जरूर खरीदें। आजकल स्मार्ट वॉच में बेहद एडवांस फीचर्स हैं जिसमें सभी फिटनेस एक्टिविटी, पानी का रिमाइंडर, कैलोरी काउंट, बीपी, स्लीप पैटर्न, स्ट्रेस और यहां तक कि ECG तक का ऑप्शन है। कुछ स्मार्ट वॉच में तो गिरने का एक्सीडेंट होने पर इमरजेंसी कॉल का भी हो जाती है।

4- मसाज़र-
कई घंटे की सिटिंग जॉब, किसी वजह से स्ट्रैस है, बॉडी पेन है या रिलेक्स होना है तो एक अच्छा मसाजर जरूर खरीदें। मसाज़र में आपको लग्ज़री रिक्लाइनर मसाज चेयर से लेकर फुट मसाज, बैक मसाज, हेड मसाज के कई ऑप्शन मिल जायेंगे।

Read more: स्कूल पर लापरवाही का आरोप, क्लासमेट की एक गलती से बच्ची के जीवन में छा गया अंधेरा 

5- वेइंग मशीन-
घर के लिये एक अच्छी वेट मशीन भी जरूरी है। आजकल वेइंग मशीन में भी बहुत स्मार्ट फीचर्स आ गये हैं तो आपके वजन के अलावा BMI, मसल्स वेट और बाकी मेजरमेंट बता देती है। ये मशीन आपकी बॉडी का फैट एनालिसिस भी करती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers