Whatsapp new Feature

Whatsapp new Feature: वॉट्सऐप पर आया ये नया फीचर, अब बिना नंबर भी लॉगिन कर पाएंगे अकाउंट, जानिए कैसे

Whatsapp new Feature: जब हम वॉट्सऐप अकाउंट क्रिएट करते हैं तो मोबाइल नंबर की जरूरत होती है लेकिन अब ईमेल वेरिफिकेशन से काम बन जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2023 / 01:08 PM IST, Published Date : September 6, 2023/1:08 pm IST

Whatsapp new Feature:वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लिकेशन है। बिलियन्स की संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी लगातर कई बड़े अपडेट को पेश करती रहती है। आपको पता ही होगा कि वॉट्सऐप पर नया अकाउंट बनाने या फिर नए डिवाइस में लॉगइन करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है। लेकिन, अब आप ईमेल वेरिफिकेशन के जरिए भी वॉट्सऐप अकाउंट लॉगिन कर सकेंगे।

Read more: Sukanya Yojana rules changed: बदल गया सुकन्या समृद्ध‍ि योजना का नियम, 30 स‍ितंबर से पहले करना होगा ये काम, वरना बैन हो जाएगा अकाउंट 

काफी मददगार साबित होगा ईमेल वेरिफिकेशन 

फिलहाल अभी इस फीचर पर काम चल रहा है और कंपनी कुछ बीटा यूजर्स के साथ इसे टेस्ट कर रही है। ईमेल वेरिफिकेशन काफी मददगार साबित होगा। कई जगहों पर नेटवर्क की समस्या काफी बड़ी होती है जिससे अकाउंट लॉगिन करने में दिक्कत आती है ऐसे में अब यूजर्स ईमेल की मदद से अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं। वॉट्सऐप के अपडेट्स और फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो की मानें तो यह फीचर बहुत जल्द रिलीज होगा।

Read more: Laptop Under 20000: लपक लो ऑफर… यहां 20 हजार से भी कम में मिल रहे ये लैपटॉप, मिस न करें शानदार डील 

यूजर इंटरफेस डिजाइन पर हो रहा काम

वॉट्सऐप ऐप के यूजर इंटरफेस (UI) डिजाइन को बदल रहा है जिसके बाद इसे बिल्कुल नया लुक और फील मिलेगा। मेटा के मैसेजिंग ऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन इस बात का संकेत देता है कि इस बार ऐप के हरे रंग को हटाया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ऐप में कुछ और बदलाव कर सकती है। कंपनी नेविगेशन बार जैसे स्टेटस, चैट और अन्य टैब को वॉट्सऐप में नीचे की तरफ ट्रांसफर कर सकती कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें