Actor K. Vishwanath passed away

जाने माने मशहूर डायरेक्टर का निधन, कई हिंदी फिल्मों का किया निर्देशन

जाने माने मशहूर डायरेक्टर का निधन, कई हिंदी फिल्मों का किया निर्देशन ! Actor K. Vishwanath passed away

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 08:04 AM IST, Published Date : February 3, 2023/8:04 am IST

नई दिल्ली। Actor K. Vishwanath passed away टाॅलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर और एक्टर के. विश्वनाथ का गुरुवार देर रात निधन हो गया। के. विश्वनाथ 92 साल की उम्र में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि के. विश्वनाथ का हैदराबाद के एक अस्पता में काफी समय से इलाज चल रहा था और वे उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। विश्वनाथ को 2017 में दादा साहब फाल्के अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया था।

Read More: आज से एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम! जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव 

Actor K. Vishwanath passed away वहीं के. विश्वनाथ के निधन की खबर से उनके फैंस और तमाम सेलेब्स में शोक की लहर दौड़ गई है और सभी दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 19 फरवरी 1930 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जन्मे के. विश्वनाथ को उनकी फिल्मों के लिए 6 नेशनल फिल्म अवार्ड और 10 फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। देर रात उनका शरीर जुबली हिल्स स्थित उनके निवास स्थान पर लाया गया।

Read More: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आज खाते में आएंगे इतने पैसे, मुख्यमंत्री ऑनलाइन करंगे ट्रांसफर 

के. विश्वनाथ ने कई हिंदी फिल्मों को निर्देशित किया. इनममें ईश्वर, संजोग, सुर सरगम, कामचोर, जाग उठा इंसान, संगीत जैसी हिंदी फ़िल्में शामिल थी। उनके द्वारा निर्देशित हिंदी फ़िल्में उन्हीं की तेलुगू फ़िल्मों की रीमेक हुआ करती थीं। उन्होंने तमिल में ‘यारादी नी मोहिनी’, ‘राजापट्टाई’, ‘लिंगा’ और ‘उत्तम विलेन’ जैसी फिल्मों में रोल भी प्ले किए थे।

Read More: खून से लाल हुई सड़क, ट्रक और बस की जबरदस्त भिडंत, 17 लोगों की मौत, मची अफरातफरी 

43 फिल्मों में किया अभिनय

के. विश्वनाथ को फिल्म जगत में कला तपस्वी के नाम से भी जाना जाता था। उन्होंने आंध्र विश्वविद्यालय से सांइस में स्नातक किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सांउड आर्टिस्ट के रूप में की थी। के. विश्वनाथ ने अपने जीवन में 55 फिल्मों को डायरेक्ट किया था।