Akshay Kumar became an Indian citizen

इस एक्टर को मिली भारत की नागरिकता, फैंस में खुशी की लहर, ट्वीट कर कहा- ‘दिल और नागरिकता दोनों हिंदुस्तानी’

Akshay Kumar became an Indian citizen: अक्षय कुमार ने मंगलवार को घोषणा कि की वह एक बार फिर से भारतीय नागरिक बन गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : August 15, 2023/2:48 pm IST

Akshay Kumar became an Indian citizen : मुंबई। अक्षय कुमार को आज के बॉलीवुड ही नहीं बल्कि देश का बच्चा बच्चा जानता है। उनकी फिल्में सिनेमाघरों में धमाल मचा देती है। हालही में आई उनकी फिल्म ओएमजी 2 सिनेमाघरों में तहलका मचा रही है। आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्षय कुमार का देश ने बड़ा तोहफा दिया है। अभिनेता अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने प्रशंसकों के साथ एक जानकारी साझा करते हुए मंगलवार को घोषणा कि की वह एक बार फिर से भारतीय नागरिक बन गए हैं। कनाडा की नागरिकता को लेकर अक्सर आलोचना का शिकार बनने वाले अक्षय कुमार ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र की एक तस्वीर साझा की।

read more : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कैदियों की जेल से रिहाई, भेंट की फलदार वृक्ष और सुंदरकांड की पुस्तक

Akshay Kumar became an Indian citizen : 55 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ”दिल और नागरिकता दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।” अक्षय ने पहले कहा था कि 1990 के दशक में वह अपने करियर के बुरे दौर से गुजरे थे और उस दौरान उन्होंने लगातार 15 से अधिक फ्लॉप फिल्में दीं थीं, जिसके बाद उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं करने के बाद उनकी नागरिकता जांच के दायरे में आ गई थी। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘गैर-राजनीतिक’ साक्षात्कार लेने के बाद यह मामला भी बहस का विषय बन गया था।

 

read more : ‘ढीमर जाति के लोग झंडा नही फहरा सकते’…! दबंग युवक ने शिक्षक को कहे अपशब्द, जानें पूरा मामला

अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता

जानकारी के मुताबिक, काफी समय से अक्षय कुमार भारत की नागरिकता लेने की कोशिश कर रहे थे। क्योंकि उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं थी। इसलिए एक्टर को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। सोशल मीडिया पर अक्षय को लोग कनाडा कुमार का टैग देते थे। एक्टर को ट्रोल करते हुए लोग उनकी फिल्मों पर निशाना साधते थे। लोग कहते थे- आप इंडिया में काम करते हैं। यहां आपकी कमाई होती है। लेकिन भारत की नागरिकता आपके पास नहीं है। आप दूसरे देश की नागरिकता रखते हैं। नागरिकता विवाद पर कई दफा एक्टर ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उनका दिल हिंदुस्तानी है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें