Before release vikram vedha flop, ponniyin selvan part one broke all record

‘पोन्नियिन सेल्वन’ की आंधी में उड़ी ‘विक्रम वेधा’, ऋतिक की फिल्म ने advance booking में नहीं पकड़ी रफ्तार…

'पोन्नियिन सेल्वन' की आंधी में उड़ी 'विक्रम वेधा', ऋतिक की फिल्म : Before release vikram vedha flop ! ponniyin selvan part one broke all

Edited By: , November 29, 2022 / 08:16 PM IST

मुंबई । सिनेप्रेमियों के लिए 30 सितंबर का दिन बेहद खास होने वाला है। इस दिन भारतीय सिनेमा की दो बड़ी फिल्में ‘पीएस वन’और ‘विक्रम वेधा’ रिलीज हो रही है। दोनों ही फिल्म को दुनियाभर में 4000 से ज्यादा स्क्रीन में रिलीज किया जा रहा है। कहने को तो विक्रम वेधा एक हिंदी फिल्म है लेकिन फिल्म की पूरी कहानी साउथ की क्लासिक फिल्म विक्रम वेधा से उठाई गई है। ऋतिक की ये फिल्म इसी नाम से आई तमिल फिल्म का रीमेक है। फिल्म का डायरेक्शन तमिल फिल्मों के डायरेक्टर गायत्री और पुष्कर ने किया है।

यह भी पढ़े :  सड़क जाम खुलवाने गए ASI को बेरहमी से पीटा, ट्रक चालकों की गुंडागर्दी, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप 

वहीं दूसरी फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ की बात की जाए तो ये एक तमिल फिल्म है। जिसे साउथ के मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी चोल राजाओं के शौर्य गाथा को दिखाएगी। पोन्नियिन सेल्वन में प्रमुख रुप से आदित्य कलिकरण और उनके भाई ‘चोल राजा चोल’ की कहानी को दिखाया जाएगा। फिल्म के ट्रेलर को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। फिल्म को 500 करोड़ के बजट के साथ बनाया गया है। वहीं विक्रम वेधा का बजट 170 करोड़ के आस पास है। पोन्नियिन सेल्वन एक मल्टी स्टारर फिल्म है। जिसमें साउथ सिनेमा के 4 बडे़ स्टार चियान विक्रम, कार्थी शिवकुमार, जयम रवि और तृष्णा कृष्णन दिखाई देंगी। इन सब के अलावा ऐश्वर्या राय भी फिल्म की लीड कास्ट में शामिल है। चोल राजाओं के रास्ते में सबसे बड़ा कांटा ऐश्वर्या राय का कैरेक्टर ‘नंदिनी’ ही है।

यह भी पढ़े :  मैराथन में हिस्सा नहीं लेंगे ये दिग्गज ओलंपिक स्टार, शरीर के इस अंग में आई गहरी चोट

दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरु हो चुकी है। पीएस वन ने अब तक दुनियाभर से 8 से 10 करोड़ के बीच का कलेक्शन कर लिया है। वहीं विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग 2 से 4 करोड़ के बीच हुई है। आपको बता दें कि विक्रम वेधा केवल हिंदी में रिलीज हो रही है। वहीं पीएस वन हिंदी समेत साउथ चारों भाषाओं में रिलीज हो रही है। पीएस वन तमिलनाडु में सबसे ज्यादा बिजनेस करेगी। वहीं विक्रम वेधा हिंदी बेल्ट में। इन सबके बावजूद हिंदी कलेक्शन के मामलें में शायद ही पीएस वन विक्रम वेधा के पास पहुंच पाए। बाकि सब जनता जर्नादन के ऊपर है।