Film Director JP Dutta and Bindiya Goswami Love Story

JP Dutta Love Story: मशहूर बॉलीवुड एक्टर की पत्नी ने भागकर की थी इस नामी डायरेक्टर से शादी, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Film Director J.P Dutta Love Story: बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर जेपी दत्ता को कौन नहीं जानता। फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

Edited By: , December 3, 2022 / 09:21 PM IST

Film Director J.P Dutta Love Story: बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर जेपी दत्ता को कौन नहीं जानता। फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। उनकी फिल्में देखने के लिए एक्साइटेड रहते हैं। ‘बॉर्डर’ जैसी शानदार और हिट फिल्म बनाने के बाद जेपी दत्ता घर-घर पहचाने जाने लगे। अपनी फिल्मों से देशभक्ति का जज्बा भरने वाले जेपी दत्ता की प्रेम कहानी से शायद आप वाकिफ नहीं होंगे। उनकी शादी ऐसे हालातों में हुई, जिसके बारे में शायद आपने पहले ना सुना हो।

जे पी दत्ता की पत्नी का नाम है बिंदिया गोस्वामी। बिंदिया गोस्वामी 70 और 80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। जैसे- ‘गोलमाल’, ‘खट्टा-मीठा’, ‘खुद्दार’ आदि। आपको बता दें बिंदिया गोस्वामी उस जमाने के मशहूर एक्टर विनोद मेहरा की दूसरी पत्नी थीं। लेकिन साल 1985 में उन्होंने फेमस डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी कर ली थी। कई लोगों का मानना था कि विनोद मेहरा की घटती पॉपुलैरिटी को देख उन्होंने एक्टर से अलग होने का फैसला कर लिया था। वहीं दूसरी तरफ जे पी दत्त का नाम काफी बढ़ रहा था और लोग उनकी फिल्मों को पसंद करने लगे थे।

यह भी पढ़ें : जीजा और उसके दोस्तों ने महिला से किया गैंगरेप, नारी निकेतन में रह रही थी विवाहिता 

भागकर शादी की

जेपी दत्ता और बिंदिया की पहली मुलाकात फिल्म ‘सरहद’ के सेट पर हुई थी। पहले तो दोनों में दोस्ती हुई बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई। लंबे समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था। लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद जब दोनों ने शादी करने का फैसला किया, तब बिंदिया के परिवार वालों ने इस शादी के लिए मना कर दिया। इसके बाद बिंदिया ने घर से भागकर जेपी दत्ता से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें : ‘ड्यूटी करने में डर लगता है साहब…, जान से मारने की मिल रही धमकी’, दबंगों के खिलाफ सिपाही ने दर्ज कराई FIR 

कई सुपरहिट फिल्में दीं

‘रिफ्यूजी’, ‘एलओसी’, ‘बॉर्डर’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाकर सभी का दिल जीत चुके डायरेक्टर जेपी दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जेपी दत्ता का जन्म 3 अक्टूबर 1949 को मुंबई में हुआ था। जेपी दत्ता ने वॉर बेस्ड फिल्म बनाकर बॉलीवुड में एक लेवल सेट कर दिया था। फिल्मों के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब लाइम लाइट में रही। कहा जाता है कि मशहूर बॉलीवुड एक्टर की पत्नी के साथ उन्होंने भागकर शादी कर ली थी।