KBC 13: Contestants were seen struggling to answer this question of seven crore rupees

KBC 13 : सात करोड़ रुपए के इस सवाल का जवाब देने में जूझते दिखे कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

KBC 13: Contestants were seen struggling to answer this question of seven crore rupees

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:20 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:20 pm IST

मुबंईः मशहूर क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का इन दिनों 13वां सीजन चल रहा है। कई लोग इस शो के हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब दे रहे है। इस सीजन में अभी तक कोई 7 करोड़ नहीं जीत पाया है। कंटेस्टेंट सात करोड़ के सवाल तक तो पहुंच रहे है, लेकिन सवाल का सहीं उत्तर नहीं बता रहे है।

read more : हवस में अंधे डॉक्टर पिता ने लूट ली 15 साल की बेटी की आबरू, मां को भी थी जानकारी, लेकिन…

ऐसे ही साहिल अहिरवार का नाम का एक कंटेस्टेंट 7 करोड़ के सवाल तक तो पहुंचा लेकिन वह सहीं जवाब नहीं दे पाया। लिहाजा उन्हें एक करोड़ जीतकर वापस लौटना पड़ा। दरअसल, साहिल से सवाल पूछा गया था कि ऐसी चिड़िया का नाम बताएं जिसका पाचन तंत्र एक शाकाहारी की तरह काम करता है और जो पत्तियों के साथ कीट भी खा सकती है। इस सवाल के लिए जो विकल्प दिए गए थे उनमें शूबिल स्टोर्क, होटजिन, शोवेलर, गालापेगोस कोर्मोरेंट शामिल थे। इसका सही जवाब था होटजिन।

read more : मैग्नम इंटर ग्राफिक्स की स्थापना करने वाले भाजपा नेता का निधन, लालकृष्ण आडवाणी के थे करीबी

सात करोड़ रुपए के लिए पूछे गए इस सवाल के जवाब में साहिल फंसते दिखे और उन्होंने रिस्क ना उठाते हुए शो को क्विट करना ही बेहतर समझा। इसके बाद उन्हें एक करोड़ लेकर वापस लौटना पड़ा। इस कामयाबी को लेकर साहिल ने कहा कि करोड़पति का खिताब जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। जब अमिताभ बच्चन ने इसकी घोषणा की तो मैं इसपर यकीन भी नहीं कर सका था। इस पैसे से मैं अपनी मां के लिए नया घर बनाउंगा।