mp navneet rana hanuman chalisa controversy in mumbai 

जानिए CM उद्धव ठाकरे से टक्कर लेने वाली नवनीत राणा कौन हैं?, आखिर क्यों डरी हुई है शिवसेना!

मुंबई में हनुमान चालीसा को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस समय सीएम उद्धव ठाकरे ओर नवनीत राणा में ठनी हुई है।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 09:19 AM IST, Published Date : December 4, 2022/9:19 am IST

hanuman chalisa controversy  मुंबई : यहां पर हनुमान चालीसा को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस समय सीएम उद्धव ठाकरे ओर नवनीत राणा में ठनी हुई है। ऐसें में सीएम ठाकरे से टक्कर लेने वाली ये महिला कौन है। आखिर वो इस समय सुर्खियों में क्यों हैं। जिनकी देशभर में चर्चा हो रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

नवनीत और उनके पति रवि मातोश्री पहुंचते इसके पहले बड़ी संख्या में शिवसैनिक मुंबई स्थित उनके घर पहुंच गए। पूरे घर को घेर लिया और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। नवनीत दक्षिण की फिल्मों की अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। आइए बताते हैं उनका सफर….

read more: PL Punia से खास बातचीत | मोर्चा प्रकोष्ठ, संगठन को एक्टिव करना है,सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी

hanuman chalisa controversy  : नवनीत राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं। उनके पति रवि राणा बडनेरा से निर्दलीय विधायक हैं। दोनों ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। इसी मामले को लेकर विवाद गहराया हुआ है।

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा 36 साल की हैं। उनका जन्म मुंबई में तीन जनवरी 1986 को हुआ था। नवनीत मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। उनके पिता भारतीय सेना में थे। 12वीं के बाद नवनीत ने पढ़ाई छोड़ दी और एक्टिंग करने लगीं। शुरुआत मॉडल के तौर पर की। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक वीडियो में अपनी किस्मत आजमाई। यहां से वह फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने लगीं। कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से डेब्यू किया। इसके बाद दक्षिण भारत की कई फिल्मों में भी उन्होंने काम किया। रियालिटी शो में भी वह आ चुकी हैं।

read more: इन मांगों को लेकर Bilaspur CIMS की नर्सों ने खोला मोर्चा | 30 April के बाद सामूहिक अवकाश की चेतावनी

hanuman chalisa controversy : नवनीत और रवि ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी की। इस विवाह समारोह में एकसाथ 3200 जोड़ों ने शादी रचाई थी। ये पहली बार था जब किसी अभिनेत्री ने सामूहिक विवाह में शादी की थी। दोनों की शादी में तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, उद्योग मंत्री नारायण राणे, स्वामी रामदेव, सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रतो राय, अभिनेता विवेक और सुरेश ओबरॉय शामिल हुए थे। नवनीत और रवि राणा के एक बेटी और एक बेटा है।