Actress Priyanka Chopra: Priyanka Chopra is making rounds of Anganwadi

Actress Priyanka Chopra : प्रियंका चोपड़ा लगा रही आंगनबाड़ी के चक्कर, कर रहीं ये काम, 3 साल बाद आईं भारत

Actress Priyanka Chopra : एक्ट्रेस सोमवार को लालपुर गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों से उनके पोषण और आहार के बारे में जानकारी ली।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:52 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:52 am IST

लखनऊ : Actress Priyanka Chopra news- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फिल्मी दुनिया के एक बडी अभिनेत्री है। प्रियंका दो दिन के लिए उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ गई थी। जहां उन्होनें कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इसी के साथ एक्ट्रेस सोमवार को लालपुर गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों से उनके पोषण और आहार के बारे में जानकारी ली। अभिनेत्री ने गांव की आरती से वार्तालाप किया। इसी दौरान प्रियंका ने पूछा कि आंगनबाडी में बच्चों को पोषण के रूप में क्या दिया जाता है। इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की लंबाई और वजन भी मापा गया। दरअसल, वर्ष 2016 में प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ के गुडविल एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था। इसी के तहत उनका अपने गृह प्रदेश का दौरा हुआ है। इस दौरान वह बच्चों के पोषण के बारे में जानकारी हासिल कर ली हैं। प्रियंका हमेशा सामाजिक कार्यों में आगें रहती है और हमेशा बच्चों के बीच जाकर समय व्यतीत करती है।

read more : India news today in hindi 08 November : क्रिकेटर बेन स्टोक्स बोले- आसान नहीं होगा सेमीफाइनल मैच, 10 नवंबर को होगा महामुकाबला

Actress Priyanka Chopra : आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि प्रियंका भारत के उन प्रमुख यूनिसेफ अभियानों से जुड़ी है। जिनका उद्देश्य किशोरी और युवतियों को शिक्षित करना, जीवन कौशल,उद्यम और नेटवर्किंग के कौशल का प्रशिक्षण देकर मजबूत बनाना है। इतना ही नहीं विश्व में जो देश भुखमरी से जूझ रहे है। उन की लोगों और बच्चों की सहायता के लिए प्रियंका हमेशा आगें रहती है। फिल्म अभिनेत्री बच्चों के अधिकारों और लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के अलावा कई अहम मुद्दों पर चर्चा करती दिखाई देती हैं। इस बार प्रियंका चोपड़ा नवाबों के शहर में सद्भावना का संदेश लेकर आईं हैं। इस दौरान उनकी सुरक्षा के चलते उनके सहयोगी और सुरक्षाकर्मी भी मौजूद हैं।

read more : हिंदू शब्द कहां से आया, इसका मतलब समझ में आएगा तो आपको शर्म आ जाएगी, कांग्रेस नेता का विवादित बयान 

प्रियंका ने इन कार्यक्रमों में की शिरकत


Actress Priyanka Chopra : अभिनेत्री अपने अभियानों के जरिए अपने समर्थकों से देशभर की किशोरियों के अधिकारों की मांग करने के लिए भी प्रेरित करती हैं। इसी सिलसिले में सोमवार को दोपहर 3:45 बजे 1090 जाकर गतिविधियों का अवलोकन किया। इसके बाद मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे लोकबंधु अस्पताल में वन स्टॉप सेंटर 181 गईं। सवा 10 बजे सरोजनीनगर स्थित पीएचसी पहुंची। 12 बजे न्यू बॉर्न केयर यूनिट देखने वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय गोलागंज जाएंगी। साढ़े तीन बजे गोमतीनगर स्थित यूनिसेफ कार्यालय गईं। फिर शाम 7 बजे अमौसी एयरपोर्ट से रवाना हो गईं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें