श्रद्धा की स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ आलिया की राज़ी को | Stree Collection:

श्रद्धा की स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ आलिया की राज़ी को

श्रद्धा की स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ आलिया की राज़ी को

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 06:34 AM IST, Published Date : December 4, 2022/6:34 am IST

मुंबई। कई अन्य फिल्मों की रिलीज के बावजूद, श्रद्धा कपूर की स्त्री  बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाये हुए है और अब आलिया भट्ट की राज़ी के  कलेक्शन को पार करने के लिए तैयार है।इस साल बॉलीवुड ने महिला पात्रों के आधार पर 2 फ़िल्मे स्त्री और राज़ी की सफलता देखी है।आलिया भट्ट की राज़ी का आजीवन कलेक्शन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 122.07 करोड़ रहा है और अब श्रद्धा कपूर की स्त्री यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है क्योंकि स्त्री बॉक्स ऑफिस पर अब तक 119.0 9 करोड़ की कमाई कर चुकी है। यह आंकड़ा अभी ओर बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में अपनी पकड़ बनाये हुए है।

दोनों फिल्मों में मुख्य भूमिका में महिलाओं के होने के अलावा, स्त्री और राज़ी में प्रतिभावान पुरुष कलाकारों की भी समानता थी।श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत हाल ही में रिलीज हुई डरावनी कॉमेडी ‘स्त्री’ एक महीने से भी कम समय में आलिया भट्ट और विकी कौशल अभिनीत राज़ी का कलेक्शन पार करने के लिए तैयार है।’राज़ी’ में विक्की कौशल और ‘स्त्री’ में राजकुमार राव दोनों ही फिल्मों में अपने शानदार परफॉर्मेंस से प्रशंसा बटोरने में क़ामयाब रहे है। इन दो वाणिज्यिक व्यवहार्य अभिनेत्रियों ने राजकुमार राव और विकी कौशल के कैरियर में भी एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है।दोनों फिल्में महिलाओं पर आधारित मजबूत संदेश पेश करती है। स्त्री प्रभावी रूप से समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान का तात्पर्य है, जबकि राज़ी भारतीय खुफिया क्षेत्र में महिला शक्ति का प्रदर्शन करती है।

यह कलेक्शन साबित करता हैं कि न केवल अभिनेताओं को बॉक्स ऑफिस पर अच्छे कलेक्शन के साथ सफ़लता मिलती है बल्कि श्रद्धा और आलिया जैसी महिला कलाकार भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन के साथ विजय प्राप्त कर रही है।इन फिल्मों में न सिर्फ अभिनेत्रियों की भूमिकाओं ने दर्शकों को प्रभावित किया बल्कि राजकुमार राव और विकी कौशल जैसे कलाकार भी अपनी भूमिकाओं से सभी का ध्यान आकर्षित करने में सफ़ल रहे।दर्शकों के साथ-साथ फिल्म आलोचकों से प्रशंसा प्राप्त करने वाली स्त्री और राज़ी दोनों ही फ़िल्मे बॉक्स ऑफिस पर एक समान ट्रेंड दिखा रही हैं, और इसी के साथ एक बार फिर श्रद्धा और आलिया एक ही नाव में सवार है।

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers