बड़ी खबर! 'कृष्ण' से लेकर 'शिव' तक का रोल करने वाले मशहूर एक्टर का निधन |

बड़ी खबर! ‘कृष्ण’ से लेकर ‘शिव’ तक का रोल करने वाले मशहूर एक्टर का निधन

M Balayya Death News: एम. बलय्या ने अपनी दूसरी ही फिल्म में शिव का किरदार निभाया था। इसके बाद साल 1961 में आई फिल्म Krishna Prema में शिव का किरदार निभाया था। बलय्या ने थिएटर से शुरुआत की थी। big news! The famous actor who played the role of 'Krishna' to 'Shiva' passed away

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:11 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:11 pm IST

नईदिल्ली। M Balayya Death News: फेमस तेलुगू एक्टर एम.बलय्या का शनिवार को हैदराबाद स्थित अपने निवास पर निधन हो गया है। 94 वर्षीय बलय्या को बढ़ती उम्र के चलते होने वाली कई तकलीफ थे। बलय्या ने साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म Ettuku Pai Ettu के जरिए सिनेमा जगत में कदम रखा था। अपने करियर में कई बेहद अहम रोल निभाए थे। ब्रह्मा से लेकर महादेव तक और अर्जुन से लेकर श्रीकृष्ण तक उन्होंने तमाम किरदारों को बहुत खूबसूरती से निभाया था।

read more: CM Bhupesh Baghel का बयान | Raman के बाद Shivraj भी मुझे सपने में देख रहे हैं

M Balayya Death News: उन्होने अपनी दूसरी ही फिल्म Parvathi Kalyanam में शिव का किरदार निभाया था। इसके बाद साल 1961 में आई फिल्म Krishna Prema में शिव का किरदार निभाया था। 1964 में आई फिल्म Babruvahana में उन्होंने बलराम का किरदार निभाया था और इसी तरह से उन्होंने अपनी फिल्मों में कई धार्मिक किरदारों को निभाकर वाहवाही लूटी।

read more:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर हैंडल हैक, मामला दर्ज

साल 1958 में बलय्या ने तेलुगू फिल्म Telugu Ettuku Pai Ettu के जरिए अपने करियर की शुरुआत की जिसका निर्देशन टापी चाणक्य ने किया था। बलय्या ने कई फिल्मों के अहम किरदार निभाने के साथ-साथ तमाम फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी किए। कुल मिलाकर उन्हें 300 से ज्यादा फिल्मों में क्रेडिट दिया गया, उन्होंने Amrutha Films के बैनर तले तमाम फिल्मों का प्रोडक्शन भी किया था।