The real issue of boycotting 'Lal Singh Chaddha' came to the fore, because

‘लाल सिंह चड्ढा’ को बायकॉट करने का असल मुद्दा आया सामने, इस वजह से लोग कर रहे विरोध

'Lal Singh Chaddha' Boycott: ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बायकॉट करने का असल मुद्दा आया सामने, because of this people are protesting

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 06:56 AM IST, Published Date : December 4, 2022/6:56 am IST

मुंबई। ‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ इन दिनों काफी चर्चा में है। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। सोशल मीडिया पर हैशटैग बायकॉट आमिर खान ट्रेंड होने लगा। लोग ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने की मांग करने लगे। नेटिजन्स उनकी फिल्मों को कभी न देखने की कसमें खाने लगे।

दो साल पहले से उठ रही बायकॉट की मांग

‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: जी हां, सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बायकॉट करने की मांग आज से नहीं उठ रही है। दरअसल, आज से दो साल पहले आमिर खान ने इस्तांबुल में राष्ट्रपति निवास, ह्यूबर मेंशन में तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन से मुलाकात की थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान ने बैठक के दौरान तुर्की में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग और भारत में उनके और उनकी पत्नी किरण राव द्वारा स्थापित विभिन्न सामाजिक जिम्मेदारी परियोजनाओं पर चर्चा की थी।

राजधानी समेत इन संभागों और जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

आमिर ने रखी अपनी बात

‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: इस मामले पर अपनी बात रखते हुए आमिर ने कहा था कि- ”कुछ लोगों को लगता है कि मैं भारत को पसंद नहीं करता हूं, मुझे काफी दुख होता है जब लोग मेरी फिल्म का इस तरह से बहिष्कार करते हैं। लेकिन मैं उन्हें ये बताना चाहता हूं जो वो सोच रहे हैं वो एक दम गलत है। मेरा उनसे अनुरोध है कि मेरी फिल्म को बॉयकॉट न करें।

तुर्की की महिला राष्ट्रपति के साथ तस्वीरें हुई वायरल

‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: 15 अगस्त को ही तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन सोशल मीडिया पर आमिर खान के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, कि “मुझे इस्तांबुल में विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक आमिर खान से मिलकर बहुत खुशी हुई। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी नवीनतम फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग तुर्की के विभिन्न हिस्सों में पूरी करने का फैसला किया है।” इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया और दोनों की फोटोज वायरल होने लगीं।

फिर बढ़ा डेंगू का कहर, एक्शन मोड पर स्वास्थ्य विभाग, चलाया जा रहा अभियान

तुर्की की प्रथम महिला के बारत से अच्छे संबंध नही

‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन के पति यानी तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के भारत के साथ अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। फरवरी 2020 में, एर्दोगन ने नई दिल्ली में दंगों के बाद भारत की आलोचना की थी। इसी साल 14 फरवरी को एर्दोगन ने कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था।

इन वजहों से भी हुए हैं ट्रोल

‘Lal Singh Chaddha’ Boycott: आमिर खान की कुछ साल पहले सऊदी में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से मुलाकात हुई थी। आमिर वहां अपनी मां को हज यात्रा कराने के लिए पहुंचे थे। अफरीदी से मुलाकात के बाद वो विवादों में आ गए थे, उस वक्त उन्हें जमकर ट्रोल भी किया गया था। आमिर खान का अपनी फिल्म को लेकर भी विवाद रहा। फिल्म ‘पीके’ में भगवान शंकर को दौड़ाने को लेकर लोगों ने उन्हें मनोरंजन के नाम पर देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया था। उस वक्त धर्म गुरुओं ने भी आमिर खान पर तीखे सवाल दागे थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers